BSNL के ब्रॉडबैंड के आगे Airtel फेल! स्पीड सेम मगर पैसों में बड़ा अंतर- जानिए डिटेल में

BSNL set top box

डेस्क : आजकल तेज इंटरनेट कनेक्टिविटी के लिए लोग घरों में ब्रॉडबैंड सर्विस लगाना बेहद पसंद करते हैं, क्योंकि मोबाइल डेटा पर इंटरनेट की स्पीड लिमिटेड होती है। पिछले कुछ सालों में कोविड के बाद से वर्क फ्रॉम होम कल्चर भी शुरू हो गया है। ऐसे में यूजर्स को घर में भी तेज स्पीड वाली इंटरनेट सर्विस की ज्यादा जरूरत होती है। एयरटेल, जियो, बीएसएनल जैसी टेलीकॉम कंपनियां ऑप्टिकल फाइबर (OFC) के माध्यम से लोगों के घरों में सुपरफास्ट इंटरनेट सर्विस भी मुहैया करवा रही है। वहीं, कई इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स (ISP) भी लीज लाइन के माध्यम से यह सुविधा दे रही है।

BSNL के ब्रॉडबैंड के आगे Airtel फेल! स्पीड सेम मगर पैसों में बड़ा अंतर- जानिए डिटेल में 1
BSNL के ब्रॉडबैंड के आगे Airtel फेल! स्पीड सेम मगर पैसों में बड़ा अंतर- जानिए डिटेल में 4

आजकल बेसिक कनेक्टिविटी के लिए कम से कम 100Mbps की इंटरनेट गति की जरूरत होती है। हम आपको एयरटेल,जियो और BSNL के 100Mbps वाले किफायती इंटरनेट प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं। इन ब्रॉडबैंड प्लान्स के साथ यूजर्स को कई अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग के साथ-ही कई एडिशनल बेनिफिट्स भी ऑफर किए जाते हैं।

BSNL के ब्रॉडबैंड के आगे Airtel फेल! स्पीड सेम मगर पैसों में बड़ा अंतर- जानिए डिटेल में 2
BSNL के ब्रॉडबैंड के आगे Airtel फेल! स्पीड सेम मगर पैसों में बड़ा अंतर- जानिए डिटेल में 5

एयरटेल का 100Mbps वाला ब्रॉडबैंड प्लान : एयरटेल के इस ब्राडबैंड प्लान की वैलिडिटी 30 दिनों की है। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड डेटा भी ऑफर किया जाता है, जिसमें एफ्यूपी (Fair Usage Policy) के तहत कुल 3300जीबी डेटा भी मिलता है। एयरटेल के इस प्लान की कीमत 799 रुपये है, इसमें टैक्स शामिल नहीं है। इसके अलावा इस प्लान में Wynk Music, Xstream Premium, Apollo 24/7 और Fastatg जैसी apps का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

बीएसएनल का 100Mbps वाला ब्रॉडबैंड प्लान : बीएसएनल के इस ब्राडबैंड प्लान की वैलिडिटी भी 30 दिनों की है। यूजर्स को प्लान में दो तरह के ऑप्शन मिलते हैं, जिनमें Fibre SuperStar Premium और Fibre Value का प्लान भी शामिल हैं। फाइबर सुपरस्टार प्रीमियम प्लान में एफ्यूपी के तहत कुल 1000जीबी डेटा मिलता है। इस डेटा के उपयोग होने के बाद से अनलिमिटेड डेटा डाउनलोड की स्पीड भी घटकर 5Mbps ही रह जाती है।

ये भी पढ़ें   अब Airtel यूजर्स घर बैठे कमाएं पैसे, जानिए - क्या करना होगा ?