सोलर जनरेटर कर देगा आपकी सारी जरूरतों को पूरा – स्मार्टफोन, लैपटॉप जैसी हर चीज को करेगा मिनटों में चार्ज

PORTABLE SOLAR Energy

भारत में सौर ऊर्जा का उपयोग बहुत पहले से होता आ रहा है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि अब सौर ऊर्जा जनरेटर बाजार में हैं, जो न केवल कुछ उपकरणों को चलाने में मदद करता है बल्कि आप इसे ऊर्जा बैकअप के रूप में भी उपयोग कर सकते हैं।

अगर आपको अपने घर में बार-बार बिजली गुल होने की समस्या है, जो आपको अपने घर में उपकरणों को चलाने के साथ-साथ स्मार्टफोन, लैपटॉप सहित कई अन्य उपकरणों को चार्ज करने से रोकती है, तो अब आपको चिंता करने की जरूरत है। वहाँ नहीं। वास्तव में, एक मजबूत सौर ऊर्जा से चलने वाला जनरेटर बाजार में आया है जो इन जरूरतों को आसानी से पूरा करेगा और बहुत ही किफायती है। कुल मिलाकर आपका बजट ज्यादा भारी नहीं होगा और आपके घर में उपकरणों की ऊर्जा आपको मिल जाएगी।

SARRVAD पोर्टेबल सौर ऊर्जा जेनरेटर ST-500: हम जिस जनरेटर का नाम ले रहे हैं उसका नाम SARRVAD पोर्टेबल सोलर पावर जेनरेटर ST-500 है | यह आकार में काफी छोटा है और आप इसे आसानी से एक जगह से दूसरी जगह ले जा सकते हैं। इसका उपयोग टीवी और लैपटॉप जैसे छोटे उपकरणों को चलाने के लिए किया जा सकता है। यह घंटों पावर बैकअप देने में सक्षम है।

विशेषताएं क्या हैं: इसमें 60000mAh आइटम की क्षमता है, SARRVAD 518 Wh/140000mAh, 3.7V। इससे आप iPhone को 25 बार चार्ज कर सकते हैं। यह बहुत कॉम्पैक्ट है और लंबी पैदल यात्रा के दौरान इसे अपने साथ ले जाया जा सकता है। इसे आप सूरज की रोशनी में सोलर पैनल 100W से 110W, 18-24V/5A से चार्ज कर सकते हैं। अगर इसकी कीमत की बात करें तो आप इस सोलर पावर जेनरेटर को 100W से 110W, 18-24V/5A रुपये की किफायती कीमत में आसानी से खरीद सकते हैं। आपको बता दें कि आप चाहें तो इसे पावर सॉकेट की मदद से भी चार्ज कर सकते हैं, जिसमें थोड़ा ज्यादा समय लगता है लेकिन यह आसान और किफायती तरीका है।

ये भी पढ़ें   5G लॉन्चिंग के साथ Airtel-Jio में छिड़ी बहस - Airtel के बॉस Mukesh Ambani को कही ऐसी बात..

यह इतना छोटा है कि आप इसे अपने बैग में कहीं भी ले जा सकते हैं और आप अपने लैपटॉप, रेडियो, पावर बैंक, स्मार्टफोन सहित किसी भी छोटे उपकरण को चार्ज या संचालित कर सकते हैं। आपात स्थिति में ये बहुत उपयोगी हो सकते हैं और ये आपकी जेब पर भी बोझ नहीं डालते हैं।