January 21, 2022

तो इसलिए 30 नहीं बल्कि 28 दिन का होता है मोबाइल पैक – इस वजह से हो रही Airtel-Vi-Jio की दिन रात चांदी

Jio_airtel_Vodafone-Idea_1200

डेस्क : अक्सर ही आपके दिमाग में यह सवाल आया होगा कि जब महीने में 30 या 31 दिन होती है तो टेलीकॉम कंपनियां 28 दिन का रिचार्ज क्यों देती है। बात यहीं नहीं ख़तम होती है बल्कि इन कंपनियों से जब 3 महीने का रिचार्ज प्लान लिया जाता है तो 90 दिन की बजाय 84 दिन का प्लान ही देती हैं।

आज हम आपको इस स्ट्रेटजी के बारे में बताएंगे जो शायद ही किसी ने आपको पहले बताई हो। मोबाइल पर रिचार्ज ख़तम न हो इसलिए ग्राहक लगातार रिचार्ज करवाता जाता है ऐसे में उसको लगता है कि वह साल में 12 महीने रिचार्ज करवा रहा है लेकिन हर महीने से 2 और 3 दिन बचाकर साल के 28 दिन बनते हैं। इस हिसाब से टेलीकॉम कंपनियां साल में 13 महीने के हिसाब से ग्राहक से पैसा लेने में कामयाब हो जाती हैं।

यदि आप साल भर में 84 दिन के लिए तीन बार फोन रिचार्ज करवाते हैं तो इसमें कंपनियां करीब 24 दिन बचा लेती है और कंपनी आसानी से मोटा मुनाफा कमा लेती है। इस वक्त भारत में जिओ के 40 करोड़ से भी ज्यादा यूजर है। वही बात करें एयरटेल की तो एयरटेल के पास 35 करोड़ यूजर है। वोडाफोन के पास भारत में 25 करोड़ से ज्यादा यूजर है।

यहां पर सवाल यह बनता है कि यदि टेलीकॉम कंपनियों ने जब अपने रेट बढ़ा दिए है तो वह 28 दिन की रेंज को क्यों नहीं बढ़ा रहे हैं। इस बात को मनवाने के लिए सोशल मीडिया पर लोग लगातार आवाज उठा रहे हैं।

You cannot copy content of this page
Mushrooms Benifits : मशरूम से जुड़ी कुछ खास बातें सादगी में खूबसूरती बिखेरती रकुल प्रीत सिंह टीवी की विलेन के तौर पर मशहूर हुईं ये अभिनेत्रियां,आइए जानें दिशा वकानी से मोहिना कुमारी तक, परिवार के लिए छोड़ी एक्टिंग Jaggry rice Recipe : सर्दियों में झटपट बनाएं गुड़ के चावल