3 February 2023

अब बिजली बिल से मिलेगी निजात – मनभर चलाएं हीटर और गीजर, नहीं आएगा ₹1 का भी बिल..

अब बिजली बिल से मिलेगी निजात - मनभर चलाएं हीटर और गीजर, नहीं आएगा ₹1 का भी बिल.. 1

डेस्क : सर्दी अब दस्तक दे चुकी है। अगले महीने तक ठंड अपनी चरम पर होगी। ऐसे में लोगों के घर में हीटर और गीजर के इस्तेमाल अधिक किए जाएंगे। जिससे बिजली का बिल अधिक आएगा। ऐसे में आज हम आपके लिए एक ऐसे विकल्प को लेकर आए हैं जिससे सभी समस्याओं का सावधान निकल आएगा। जी हां हम बात कर रहे हैं सोलर पैनल की। इसकी मदद से आप बिजली बचा सकते हैं। यह सूरज की रोशनी पर चार्ज किया जाएगा। तो आइए स्टार से जानते हैं।

यह एक अत्याधुनिक सोलर पैनल है इसकी सहायता से अब अपने घर में लगे कई उपकरण का इस्तेमाल कर सकते हैं यह सूरज की रोशनी से चलती है ऐसे में बिजली का बिल से छुटकारा मिल जाएगा को आप दीवाल से लटका सकते हैं। इसे खरीदने पर आपको एक मोशन सेंसर लाइट सेंसर और एक सोलर प्लेन पैनल मिलेगा। यह 18 mAH बैटरी के साथ आता है। इसे सूरज की रोशनी पर चार्ज किया जाता है।

इस उपकरण को आप अमेज़न के प्लेटफार्म से खरीद सकते हैं इस कीमत की बात करें तो बेहद सस्ती है इसे आप महल महज ₹350 में घर ला सकते हैं इतने कम कीमत पर आप अपने बिजली के बिल को काफी कम कर सकते हैं असल आज के समय में लोग अपनी सुख सुविधा के लिए कई सारे उपकरण का इस्तेमाल करते हैं जिससे बिजली का बिल काफी अधिक आता है ऐसे में सोलर पैनल से आप कई उपकरण को बिना बिजली के चला सकेंगे जिससे दिल भी कम आएगा।