January 19, 2022

Reliance Jio ने अपने यूजर्स को eKYC को लेकर किया अलर्ट, रखें सावधानी, नहीं तो होगा नुकसान

jio new offer

डेस्क : लंबे समय से इंटरनेट के जरिए डाटा चोरी होना एक आम बात हो गई है। ऐसे में हर टेलीकॉम कंपनी इस बात से घबराती है कि कहीं उसके नेटवर्क में कोई लीकेज ना हो। इस परेशानी को देखते हुए अब रिलायंस जिओ (Reliance Jio) ने एक नया नोटिफिकेशन जारी किया है। इस नोटिफिकेशन के तहत उसने सभी को बताने की कोशिश की है कि कंपनी के लिए ग्राहकों की सिक्योरिटी कितनी मायने रखती है।

दरअसल यह सूचना कस्टमर केयर, केवाईसी, ओटीपी, बैंक अकाउंट एवं आधार कार्ड से जुड़ी हुई है। इकनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक यदि कोई भी जालसाज आपसे ईकेवाईसी(eKYC), बैंक नंबर, ओटीपी, थर्ड पार्टी एप्लीकेशन इंस्टॉलेशन की बातें करता है तो आपको ऐसे व्यक्ति से जरा बच कर रहना चाहिए। क्योंकि इस प्रकार के लोग आपको अलग-अलग तरह से झांसा देने की कोशिश करते हैं।

यदि आप ऐसे लोगों की बातों में आ जाते हैं तो आपकी जियो सर्विसेज पर असर पड़ेगा। इसलिए आप यह जानकारी उनके साथ साझा न करें। कंपनी ने अपने ग्राहकों को ख़ास तौर पर आगाह किया है कि किसी भी जालसाज की बातों में ना आएं और अपनी जानकारी रखे।

इस तरह के जालसाज हमेशा जिओ(Jio) कंपनी का इस्तेमाल करके कहते हैं कि वह रिलायंस जिओ की तरफ से बोल रहे हैं और ग्राहक को अपनी मीठी मीठी बातों में फंसा लेते हैं। यहाँ पर ध्यान देने वाली बात यह है कि यदि कोई भी व्यक्ति आपसे जिओ(Jio) के सुविधा केंद्र को लेकर बातचीत करे तो आप उसको अपनी निजी जानकारियां किसी भी कीमत पर शेयर ना करें। यदि वह व्यक्ति कोई संदेहास्पद लिंक और अटैचमेंट भेजता है तो उस पर भी क्लिक ना करें। बता दें कि जियो इस प्रकार की जानकारी किसी भी ग्राहक से नहीं लेता है।

You cannot copy content of this page
Jaggry rice Recipe : सर्दियों में झटपट बनाएं गुड़ के चावल काजू के यह जबरजस्त 7 फ़ायदे,आइए जानें Vivo का नया स्मार्टफोन, जानिए कीमत और इसकी खूबियां घर परबनाए बंगाल का नामी मिस्टी दोई सारा अली खान ने मां संग किए महाकाल के दर्शन