बिजली मीटर के पास लगा दें ये डिवाइस, 50 % तक कम आएगा बिल, कीमत 200 रुपये से भी कम..

bijli meter

डेस्क : अगर आप भी इतना ज्यादा बिजली बिल आने से काफी परेशान हैं? कई बार लाख कोशिशों के बाद भी घर की बिजली कम नहीं होती है। गर्मी के दिनों में यह समस्या ज्यादा आती है क्योंकि घर में लगातार एसी और अन्य घरेलू उपकरण चल रहे हैं। लेकिन, आप एक छोटे गैजेट का उपयोग करके बिजली को लगभग आधा कर सकते हैं।

इसके लिए आप शक्ति एनवायरोप्योर 15KW पावर एनर्जी सेवर सेविंग बॉक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह गैजेट ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है। इसकी कीमत भी बहुत कम है। इसे महज 185 रुपये में खरीदा जा सकता है। कंपनी इस डिवाइस को लेकर दावा करती है कि यह आपके घर या ऑफिस के बिजली बिल को 35% तक कम कर देती है। इस उपकरण को बिजली के मीटर के साथ लगाया जाना है।

Bijli meter

यह कैसे काम करता है? : कंपनी इस डिवाइस को लेकर दावा करती है कि यह वोल्टेज को स्थिर रखती है, करंट को कम करती है और पावर फैक्टर को बेहतर बनाती है। इससे बिजली की हानि कम होती है और बिजली की बचत होती है।इससे बिजली का बिल भी प्रभावित होता है और बिल कम आता है। कंपनी का यह भी दावा है कि उपकरणों को इस डिवाइस से सुरक्षा मिलती है। यह उपकरणों की सेवा जीवन को बढ़ाता है। यह एयर कंडीशनर, वॉशिंग मशीन, फ्रीजर, पंखे और अन्य उपकरणों के लिए बहुत अच्छा है।

ये भी पढ़ें   खूब मजे से चलाएं AC, बावजूद भी कम आएगा बिजली बिल, बस इन बातों का रखना होगा ख्याल..