8 February 2023

अब बिजली बिल की नो टेंशन! बस मीटर के पास लगाएं ये ₹500 वाला डिवाइस, बिजली बिल हो जाएगा आधा..

अब बिजली बिल की नो टेंशन! बस मीटर के पास लगाएं ये ₹500 वाला डिवाइस, बिजली बिल हो जाएगा आधा.. 1

डेस्क : आजकल सर्दियों का मौसम चल रहा हैं आजकल के सर्द मौसम में हीटर एयर गीजर की डिमांड ज्यादा रहती हैं इस समय हीटर और गीजर चलने से सर्दियों में बिजली बिल ज्यादा आता है। इसी तरह गर्मियों में AC और कूलर चलने से बिजली बिल आपका बजट बिगाड़ देता है। ऐसे में आम आदमी पूरे वर्ष बिजली के ज्यादा बिल आने से परेशान रहता है। लेकिन हम आपको एक जुगाड़ भी बताने जा रहे हैं, जिससे आपके घर का बिजली का बिल भी करीब आधा हो जाएगा। दरअसल Wellberg Power Saver डिवाइस बिजली के बिल को कम करने में काफी मदद करता है।

Wellberg Power Saver device

Wellberg Power Saver एक प्रकार का इलेक्ट्रिसिटी सेवर डिवाइस है। इसकी कीमत 500 रुपये से भी कम है। Wellberg Power Saver डिवाइस को E-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन (Amazon) से खरीदा जा सकेगा। इसकी खरीद पर 10 दिनों की रिटर्न पॉलिसी भी दी जा रही है। मतलब डिवाइस पसंद न आने पर उसे 10 दिनों के भीतर वापस किया भी जा सकेगा।

कैसे करें इसे घर में फिट

Wellberg Power Saver डिवाइस का उपयोग करना बेहद आसना है। इस इलेक्ट्रिसिटी मीटर के बगल में आसानी से फिट कर सकते हैं। इस पावर सेविंग डिवाइस को इंस्टॉल करने के लिए घर में री-वायरिंग की भी जरूरत नहीं होती है। इसे बस आसानी से किसी भी सॉकेट में लगाना भी होता है। इसके बाद यह एनर्जी की बचत भी शुरू कर देती है। ऐसा दावा किया जाता है कि यह डिवास 40 फीसद तक बिजली के बिल को कम भी कर सकती है।