Jio के इस धांसू प्लान के आगे Airtel फेल! कीमत एक बराबर मगर बेनिफिट्स में मिलेगा बड़ा फर्क..

Jio Plan

डेस्क : मुकेश अंबानी की टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो के पास अपने उपभोक्ता के लिए कई सस्ते प्रीपेड प्लान्स भी मौजूद हैं, हम आज आप लोगों को JIO के 301 रुपये वाले प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं. एक दिलचस्प बात यह है कि Airtelके पास भी अपने उपभोक्ता के लिए 301 रुपये वाला प्लान भी मौजूद है, कीमत बेशक दोनों ही प्लान्स की एक समान हो लेकिन दोनों ही प्लान्स के बेनिफिट्स में आपको कुछ अंतर देखने को मिलेगा, तो आइए जानते हैं क्या.

इस JIO प्रीपेड प्लान के साथ कंपनी अपने उपभोक्त को 50 GB हाई-स्पीड डेटा ऑफर करती है, बता दें कि ये एक JIO डेटा पैक है जिसके साथ केवल डेटा ही ऑफर किया जाता है. इसका मतलब आप अगर इस वाले प्लान से रीचार्ज करवाते हैं तो आपको कॉलिंग या फिर SMS आदि का फायदा नहीं मिलेगा.

अगर अन्य बेनिफिट्स की बात करें तो इस प्लान के साथ कंपनी अपने उपभोक्ता को 149 रुपये की कीमत वाला Disney+ Hotstar Mobile subscription भी ऑफर करती है. आपको बता दें कि ये सब्सक्रिप्शन 3 महीने की वैधता के साथ आता है. एक बात जो यहां पर गौर करने वाली है की वह यह है कि ये डेटा पैक सिर्फ 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ ही आता है.

Airtel 301 प्लान : इस एयरटेल प्लान के साथ भी आपको JIO की तरह ही 50 GB हाई-स्पीड डेटा मिलेगा. यह एक डेटा पैक है तो इस प्लान के साथ कॉलिंग या फिर SMSकी सुविधा नहीं मिलेगी. अन्य बेनिफिट्स की बात करें तो 301 रुपये वाले इस प्लान के साथ कंपनी सिर्फ विंक म्यूजिक का प्रीमियम प्लान ही देती है. इस प्लान के साथ कंपनी आपके मौजूदा प्लान के बराबर वैलिडिटी भी दे रही है.

ये भी पढ़ें   अब देश में Jio की मनमानी ख़त्म - BSNL लगाएगी ₹25000 नए टॉवर और गांवों में 4G सर्विस..

JIO और AIRTEL दोनों ही एक ही कीमत में 50 GB डेटा वाला पैक ऑफर करते हैं, यानी कीमत बेशक एक समान हो लेकिन बेनिफिट्स में तगड़ा अंतर देखने को मिलेगा. अगर आप ओटीटी लवर हैं तो आपको JIO का 301 रुपये वाला प्लान पसंद आ सकता है, बेशक कंपनी मोबाइल सब्सक्रिप्शन भी ऑफर कर रही है. बेनिफिट्स के मामले में बेशक JIO आगे है, लेकिन वैलिडिटी के मामले में Airtel आगे निकलती है.