December 6, 2022

अब लंबे समय तक चलेगा आपका Inverter और उसकी बैटरी, बस फॉलो करें ये टिप्स..

Luminous Battery Inverter

डेस्क : देश में कई घंटों तक बिजली गुल रहती है। ऐसे में यह इन्वर्टर के फेल होने का मामला बन जाता है और गर्मी में इन्वर्टर फेल होने पर यह स्थिति बन जाती है। इसलिए लोग पसीने से अलग तरह से पीड़ित होते हैं। ऐसे में आज हम आपको ऐसी ट्रिक्स बताने जा रहे हैं। जिससे आपका इनवर्टर जल्दी खराब नहीं होगा और बैटरी के साथ आपको पहले से बेहतर ड्यूरेबिलिटी देगा।

180 KM रेंज देने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर्स पर डिस्काउंट मिल रहा है, सिर्फ दिवाली तक ऐसा हर महीने करना पड़ता है, अगर आपके घर में इन्वर्टर है तो उसे सही तरीके से मेंटेन करना बेहद जरूरी है। ऐसा कई बार देखने को मिलता है। बहुत से लोग इनवर्टर खरीदते हैं और फिर उन पर ध्यान देना बंद कर देते हैं। लोग केवल इसका उपयोग करने की परवाह करते हैं।

इसका स्तर संतुष्ट होना चाहिए। यदि यह कम है तो बैटरी बैटरी को प्रभावित करती है और यह अधिक समय तक नहीं चलती है। पानी की जांच करते रहें, इसलिए अगर आप अपने इन्वर्टर को अच्छी स्थिति में रखना चाहते हैं और बैटरी बैकअप बढ़ाना चाहते हैं, तो आपको हमेशा पानी के स्तर की जांच करनी चाहिए। यदि आप इसे ठीक से बनाए रखते हैं, तो आप निराश नहीं होंगे।

उपयोग से बचें : इस उपकरण का इन्वर्टर आपात स्थिति में उपयोग करने के लिए एक उपकरण है। बहुत सारे लोग हैं जो बिजली जाने पर इनवर्टर से लेकर हर चीज का इस्तेमाल करते हैं। जिसका बैटरी पर बहुत बुरा असर पड़ता है। जिससे बैटरी बैकअप काफी कम हो जाता है। इसलिए इन्वर्टर से सबसे जरूरी उपकरण ही इस्तेमाल करना चाहिए। बिजली के लोहे पर कुछ उपकरण जैसे इनवर्टर, मिक्सर और गीजर। संयम का प्रयोग करना चाहिए।

ये भी पढ़ें   शानदार मौका! अब आधी से भी कम कीमत में खरीदें 15L Water Geyser - मिलेगी 5 साल की वारंटी..