4 February 2023

Jio 5G : अब Reliance Jio पूरे भारत में शुरू करेगा 5G सेवा, क्या आपके फोन पर चलेगा?

JIO Tower Telecom

डेस्क : Jio 5G सेवा अब भारत में भी उपलब्ध है, हालांकि रिलायंस Jio ने शुरुआत में इसे चुनिंदा शहरों में ही शुरू किया है। आसान शब्दों में, ऐसा भी कहा जा सकता है कि Reliance Jio का 5G नेटवर्क अभी सभी के लिए उपलब्ध नहीं है, इसे कुछ चुनिंदा शहरों में ही लोग इस्तेमाल कर सकते हैं। टेलीकॉम कंपनी ने इस आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि Jio 5G को 4 शहरों में रोल आउट किया जा चुका है।

आपकी जानकारी के लिए बता देते है कि, Reliance Jio ने दशहरे के मौके पर Jio 5G वेलकम ऑफर (Reliance Jio Welcome offer) की भी घोषणा की है। अब अगर आपके भी सवाल मेरी ही तरह बन रहे हैं कि आखिर Jio 5G हम सभी को किस प्रकार से मिल सकता है, इसके अलावा किन किन शहरों में इसे पेश किया गया है? आदि तो आइये आपके सभी सवालों के जवाब यहाँ हम आपको देने वाले हैं।

Jio 5G WELCOME OFFER क्या है? कंपनी एक Jio 5G वेलकम ऑफर (Reliance Jio 5G Welcome offer) लॉन्च किया है, जो मूल रूप से एक आमंत्रण है। Reliance Jio ने ग्राहकों को एक आमंत्रण भेजेगा हालांकि यहाँ यह भी ध्यान रखना जरूरी है कि ये इनवाइट सभी को नहीं मिलने वाला है। लेकिन, Jio ऐसा क्यों कर रही है? यह एक बड़ा सवाल बन गया है, यहाँ आपको बता देते है कि Reliance Jio ने अपने 5G को अभी Beta टेस्ट के लिए शुरू किया है, यही वजह है कि रिलायंस JIO इनविटेशन सिस्टम को चुन रही है। सब कुछ सुचारू रूप से चलने के बाद, 5G नेटवर्क को सभी के लिए उपलब्ध कराए जाने की भी संभावना है।