अब WhatsApp से ऑर्डर करें किराना, शुरू होगी Jio की शानदार सर्विस

Jio Mart

Jio ने Jio Mart काफी पहले लॉन्च किया था। जिसके जरिए यूजर्स ग्रोसरी से लेकर किचन की हर ज़रूरी सामान की ऑर्डर कर सकते हैं। अब उसी Jio Mart को उपभोक्ता अपने WhatsApp के जरिए इस्तेमाल कर पाएंगे। दरअसल, प्रौद्योगिकी कंपनी मेटा और जियो प्लैटफॉर्म्स ने जियोमार्ट को संदेश मंच व्हॉट्सऐप पर शुरू करने के लिए साथ में काम करेगी। इस साझेदारी से रिलायंस रिटेल के ग्राहक व्हॉट्सऐप पर किराना सामान का ऑर्डर कर सकेंगे।

इस संबंध में जारी हुए संयुक्त बयान के मुताबिक, Jio Mart से खरीदारी करने वाले ग्राहकों को WhatsApp किराने की सूची से जोड़ेगा। ग्राहक इस सूची से वस्तुओं को ‘कार्ट’ में डालकर भुगतान कर सामान खरीद पाएंगे। मालूम हो ईशा अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज की 45वीं आमसभा (एजीएम) की बैठक व्हॉट्सऐप का उपयोग करके ऑनलाइन किराना ऑर्डर देने और भुगतान करने पर एक प्रस्तुति पेश की थी।

उत्साहित हैं मार्क जुकरबर्ग मेटा के संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक पोस्ट में कहा, “भारत में जियोमार्ट के साथ अपनी साझेदारी शुरू करने के लिए उत्साहित हूं। यह व्हॉट्सऐप पर हमारा पहला ‘एंड-टू-एंड शॉपिंग’ अनुभव है। इससे लोग अब चैट में सीधे जियोमार्ट से किराना सामान का ऑर्डर कर सकते हैं। वहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा, हमारा दृष्टिकोण भारत को दुनिया के अग्रणी डिजिटल समाज के रूप में आगे बढ़ाना है।”

ये भी पढ़ें   अब Smartphone की तरह होगा 4G Electric Meter - हर महीने करवाएगा हजारों रुपये की बचत.. जानें -