मोबाइल यूजर्स को तगड़ा झटका! अब OPPO किसी भी फोन के साथ अपना चार्जर नहीं देगी, जानें –

OPPO CHARGER

डेस्क : आपको याद होगा कि पहले फोन खरीदने पर ईयरफोन फ्री में मिलता था। लेकिन धीरे-धीरे फोन के साथ ईयर फोन देना बंद कर दिया गया। यही हाल फोन के साथ मिलने वाले चार्जर का भी है। एप्पल और सैमसंग ने कई सालों से अपने फ्लैगशिप फोन के साथ चारजर नहीं देता है।

इसके अलावा Xiaomi भी अपने कुछ फोन के साथ चार्जर नहीं दिया। अब इन सभी के बाद OPPO और OnePlus भी इस रास्ते पर चलने को तैयार है। कंपनी की ओर से बताया गया कि कई फोन के साथ ग्राहकों को चार्जर नहीं मिलेगा। इस बात की जानकारी यूरोपीय बाजार में OPPO Reno 8 Series लॉन्चिंग के दौरान कंपनी ने दिया।

यूरोप स्थित ओप्पो के वाइस प्रेसिडेंट सेल्स एंड ओवरसीज सर्विसेज बिली झांग (Billy Zhang) ने बताया कि हमारी योजना आगामी समय में अपने कई प्रोडक्ट से के साथ चार्जर नहीं दिए जाने का है। हालांकि इस बयान में बिल्ली झाग ने यह स्पष्ट नहीं किया कि किस फोन के साथ चार्जर नहीं दिया जाएगा। इसके अलावा OnePlus फोन को भी बिना चार्जर के पेश किया जा सकता है। कंपनी ने बताया कि चार्जर को अलग से बचा जा सके इसके लिए यह कदम उठाया जा रहा है। फोन खरीदने वालों पर डिपेंड करेगा कि वह पुराने चार्जर का इस्तेमाल करेंगे या फिर अलग से नया खरीदेंगे।

Apple और Samsung पर किया गया मुकदमा : बता दें कि यह प्रयोग Apple और Samsung जैसे ब्रांड ने पहले कर चुका है। हालांकि इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा है। कई देशों में इन ब्रांडों पर कानूनी कार्रवाई तक की गई है कुछ दिन पहले ही ब्राजील की अदालत ने एप्पल को बिना चार्जर के बेचने पर जुर्माना लगाया था। वहीं सैमसंग पर भी विदेशों में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

ये भी पढ़ें   30 हजार वाले Inverter जितनी बिजली सप्लाई करता है ये Mini Honda Generator, TV-AC भी चलते हैं घंटों..