WhatsApp ला रहा धांसू फीचर – अब किसी को पता भी नहीं चलेगा की आप ऑनलाइन हैं या नहीं..

WhatsApp

डेस्क : सोशल मीडिया की दुनिया में व्हाट्सएप प्रचलित ऐप्स में से एक है। बीते कुछ सालों में वॉट्सऐप ने कई प्राइवेसी-ओरिएंटेड फीचर्स पेश किए हैं। रीड रिसीपेंट्स और ब्लू टिक को बंद करने की क्षमता से लेकर अपने प्रोफाइल फोटो को कुछ या सभी कॉन्टैक्ट्स से छिपाने तक कई यूनिक फीचर्स ऐप में बहुत पहले से आ गए हैं। वहीं दूसरी ओर अभी भी आप ऑनलाइन हैं या नहीं ये व्हाट्सएप पर साफ पता चल जाता है।

जब कभी आप एप खोलते हैं तो ‘Online’ इंडीकेटर दूसरों के डिवाइसेस पर आपके नाम/नंबर के तहत दिखाई देता है। इतने डेवलपमेंट के बाद अब ऐसा माना जा रहा है कि व्हाट्सएप अब इस पर काम कर रहा है, और भविष्य में ऐप में एक बदलाव ला सकता है, जिससे आप ‘ऑनलाइन’ स्टेटस इंडिकेटर को पूरी तरह से बंद कर सकते हैं। इसके फायदा ये होगा की आपके व्हाट्सएप पर जुड़े लोगों को बिना भनक लगे आप ऑनलाइन आ सकते हैं।

WABetaInfo जो वॉट्सऐप के नए फीचर्स को ट्रैक करता है उसकी एक रिपोर्ट के अनुसार, प्लेटफॉर्म एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो वॉट्सऐप यूजर्स को कंट्रोल देगा कि कौन उनका ‘Online’ स्टेटस देख सकता है और कौन नहीं। इस विषय में जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि स्क्रीनशॉट आईओएस पर लिया गया है, यह फीचर अंततः एंड्रॉइड और डेस्कटॉप यूजर्स के लिए भी आएगा। मालूम हो कि यह सुविधा फिलहाल डेवलपमेंट फेज़ में है, इसलिए यह नहीं बताया जा सकता कि इसे आने में कितना समय लगेगा। हालांकि, फीचर पहले बीटा यूजर्स के लिए आएगा, और किसी भी बग को दूर करने के बाद इसे स्टेबल यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा।

ये भी पढ़ें   BSNL मचाया बवाल - महज ₹107 में 84 दिनों तक 1GB डाटा-कॉलिंग सब कुछ फ्री, Jio यूजर्स बोले- वाह..