अब देश में बैन नही होंगे सस्ते चीनी स्मार्टफोन! चलता रहेगा Xiaomi से Oppo तक का कारोबार..

xiaomi phone

डेस्क : बीते दिनों एक रिपोर्ट काफी वायरल हुआ था, जिसमें बताया गया कि भारतीय बाजार में 12000 रूपये से कम बजट वाले चाइनीज मोबाइल को बैन कर दिया जा सकता है। इस रिपोर्ट में कही गई बात तेजी से फैल गया। वहीं अब एक ताजा रिपोर्ट सामने आया है की सरकार की अभी ऐसी कोई योजना नहीं है। इस बात की पुष्टि सरकारी सूत्रों ने की। दरअसल भारत में चीन के xiaomi जैसे कम कीमत में मिल जाने वाले मोबाइल पर भी खतरा मंडरा रहा था।

अब देश में बैन नही होंगे सस्ते चीनी स्मार्टफोन! चलता रहेगा Xiaomi से Oppo तक का कारोबार.. 1
अब देश में बैन नही होंगे सस्ते चीनी स्मार्टफोन! चलता रहेगा Xiaomi से Oppo तक का कारोबार.. 4

भारत में चाइनीज मोबाइल हर घर तक पहुंचने में कामयाब हो गया है। वहीं चीनी मोबाइल कंपनियों पर टैक्स चोरी का आरोप भी लगा है। xiaomi की बात करें तो यह भारतीय बाजार में सबसे अधिक पकड़ बनाने वाला वाली कंपनी है। इस कंपनी के मोबाइल में 12000 रूपये से कम कीमत में अच्छे फीचर्स मिल जाते हैं।

अब देश में बैन नही होंगे सस्ते चीनी स्मार्टफोन! चलता रहेगा Xiaomi से Oppo तक का कारोबार.. 2
अब देश में बैन नही होंगे सस्ते चीनी स्मार्टफोन! चलता रहेगा Xiaomi से Oppo तक का कारोबार.. 5

सरकार की पैनी नजर चीनी कंपनियों पर है। सरकार ने बीते साल चीन के 300 से अधिक ऐप्स को बंद कर दिया था जिसके बाद इस बार इस रिपोर्ट के वायरल होने पर चीनी कंपनियों रहु सवार होने लगा था, लेकिन अब इस नई रिपोर्ट के मुताबिक सरकार की ऐसी कोई योजना नहीं है। बतादें कि जिन चीनी मोबाइल को टैक्स चोरी के नोटिस भेजे गए हैं उनमें xiaomi, oppo और vivo भी शामिल है।

ये भी पढ़ें   महज ₹1700 वाला ये कैमरा आपके घर को रखेगा सिक्योर, मोबाइल से ही देख पाएंगे सारा व्यू..