Mukesh Ambani ने दिया Jio के डायरेक्टर पद से इस्तीफा, जानें – अब कौन संभालेगा कमान..

Mukesh Ambani Jio Reliance

डेस्क : भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनियों में से एक रिलायंस जियो के निदेशक मंडल से मुकेश अंबानी ने इस्तीफा दे दिया है। इसकी पुष्टि बीते मंगलवार को रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड ने दी है। इसके साथ ही आकाश अंबानी को कंपनी का चेयर में बना दिया गया है। कंपनी के के इस कदम को नई पीढ़ी पर विश्वास जताने नेतृत्व सौंपने के रूप में देखा जा रहा है।

इस दिन से मान्य होगा इस्तीफा : जियो को नई पीढ़ी के हाथ में देने पर सब की उत्सुकता बढ़ गयी है। वहीं मुकेश अंबानी का इस्तीफा मान्य हो गया है। बीते 27 जून को बाजार के बंद होने के बाद ही होगया। वहीं कंपनी के निदेशक मंडल ने अध्यक्ष के रूप में गैर-कार्यकारी निदेशक आकाश अंबानी की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है।

JIO में आकाश अंबानी निभाएंगे अहम भूमिका : आकाश अंबानी की काफी पकड़ अर्थशास्त्र पर माना गया है। आकाश ब्राउन यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र में स्नातक है। इससे पहले आकाश के पिता मुकेश अंबानी बतौर चैयरमेन कंपनी का बागडोर संभाल रहे थे। बतादें कि Jio के 4G इकोसिस्टम को स्थापित करने का बहुत सारा श्रेय आकाश अंबानी को जाता है। साल 2020 में दुनिया भर की बड़ी टेक कंपनियों ने जियो में निवेश किया था, आकाश ने भी भारत में वैश्विक निवेश लाने के लिए काफी मेहनत की थी। जियो के 4G इको सिस्टम को खड़ा करने का काफी हद तक क्रेडिट आकाश अंबानी को ही जाता है. साल 2020 में दुनियाभर की बड़ी टेक कंपनियों ने जियो में निवेश किया था, वैश्विक निवेश को भारत लाने में भी आकाश ने जम कर मेहनत की थी।

ये भी पढ़ें   Jio मचाया बवाल - महज ₹91 में 28 दिनों तक मिलेगा अनलिमिटेड डाटा-कॉलिंग, Airtel की बोलती हुई बंद..