4 February 2023

5G India : Jio-Airtel को Vi ने पछाड़ा! जानें – कब लॉन्च होगा Vodafone Idea 5G..

5G India : Jio-Airtel को Vi ने पछाड़ा! जानें - कब लॉन्च होगा Vodafone Idea 5G.. 1

डेस्क : Reliance Jio 5G और Airtel दो ऐसी कंपनियां हैं जिन्होंने देश में 5G सेवाएं शुरू की हैं, लेकिन कुछ ही शहरों में। अक्टूबर की शुरुआत में, प्रधान मंत्री ने भारत में 5G सेवाओं को भव्य तरीके से लॉन्च किया। इस संबंध में जियो और एयरटेल यूजर्स खुश हैं, लेकिन सभी वी यूजर्स के मन में यह सवाल है कि उन्हें 5जी नेटवर्क का इस्तेमाल करने का मौका कब मिलेगा। कृपया विस्तार से बताएं कि V को यह सेवा क्यों नहीं मिल रही है और यह कब तक उपलब्ध हो सकती है।

Vodafone Idea 5G देश में कब लॉन्च होगा : अगर आपके मन में भी यह सवाल है कि Vodafone Idea 5G सर्विस कब और कैसे लॉन्च करने जा रहा है, तो यहां जानिए डिटेल्स। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिलहाल इस प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी ने यूजर्स के लिए 5G सर्विस कब रिलीज करेगी, इसकी कोई तारीख तय नहीं की है, लेकिन इतना जरूर कहा जा रहा है कि कंपनी के 5G प्लान्स आने वाले समय में जब भी होंगे, इसकी कीमत भी सामने आएगी.

इतनी देरी क्यों हो रही है : हर कोई जानना चाहता है कि जब Jio और Airtel ने 5G सेवाएं शुरू की हैं और यहां तक ​​कि BSNL ने भी कहा है कि वे अगले साल देश में 5G लाएंगे, तो Vodafone Idea इतना पीछे कैसे है और चुपचाप क्यों बैठा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी को फंडिंग की समस्या का सामना करना पड़ रहा है और यही वजह है कि वह भारत में इस सर्विस को जारी नहीं कर पा रही है।

जियो ने देश के चार शहरों में 5जी सेवाएं और आठ शहरों में एयरटेल की सेवाएं शुरू की हैं। आने वाले समय में यह सेवा धीरे-धीरे देश के बाकी शहरों, कस्बों और गांवों में शुरू की जाएगी।