हो जाइये तैयार, रिलायंस जियो इस महीने के अंत में लॉन्च करेगा सस्ता Jio का 5G स्मार्टफोन और JioBook लैपटॉप

JIOBOOK

डेस्क : रिलायंस ने अपनी एनुअल जनरल मीटिंग में 5G फोन लांच करने की बात की है। रिलायंस की मीटिंग(AGM) 24 जून दोपहर 2 बजे होगी। एनुअल जनरल मीटिंग एक ऐसी सभा होती है जिसमें अनेकों शेयरहोल्डर और बिज़नेस से जुड़े लोग मिलते है। वह व्यापार के मुद्दे पर बात चीत करते हैं। AGM की अपेक्षित सभा में जियो अपने , Jio लैपटॉप, Jio-Google 5G स्मार्टफोन, Jio 5G रोलआउट टाइमलाइन को लॉन्च करने वाला है। रिलायंस जियो के मालिक मुकेश अम्बानी आने वाली सभा में AGM में शामिल शेयर होल्डरों के साथ गहन चर्चा करते नज़र आ सकते हैं। यह इवेंट सभी ऑनलाइन सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर प्रसारित किया जाएगा।

बीते वर्ष रिलायंस जियो की तरफ से घोषणा की गई थी कि 2021 के मध्य तक 5G टेस्टिंग पूरी हो जाएगी। ऐसे में आपको बता दें कि 5G टेस्टिंग से जियो ने 1GBPS से ऊपर की स्पीड हासिल कर ली है। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई का कहना है कि इंडिया में 5G टेस्टिंग के साथ ही जियो-गूगल 5G स्मार्टफोन लाने के लिए रिलायंस जियो के साथ बात कर रहे हैं, बता दें कि रिलायंस 5G जियो स्मार्टफोन के साथ जियो बुक भी लांच की जाएगी। ऐसे में यह एक तरह का लैपटॉप होगा जिसको जियो बुक कह कर बुलाया जाएगा। इस लैपटॉप में एंड्राइड वर्जन मौजूद रहेगा, साथ ही यह लैपटॉप क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 665 चिपसेट से संचालित होगा।

जियो बुक की खासियत इस प्रकार है, 1366×768 रिज़ॉल्यूशन के साथ 2GB रैम और 32GB इंटरनल मेमोरी के साथ बेसिक वैरिएंट और इसका दूसरा वैरिएंट जो 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ मौजूद है। इसमें जियो ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है। फ़ोन और लैपटॉप की कीमत काफी कम होने वाली है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग जियो की इस पहल का फायदा उठा सकें। ऐसे में अगर जियो सस्ते 5G स्मार्टफोन और लैपटॉप लाता है तो अन्य कंपनियां भी अपने सस्ते फ़ोन लॉन्च कर सकती है।

You cannot copy content of this page