आ गया JioPhone Next प्रगति OS वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन, इस दिवाली होगा लॉन्च, जानें- इसके खास फीचर्स..

jio smart fone

न्यूज डेस्क: रिलायंस जियो ने सोमवार को दिवाली से पहले जियो फोन नेक्स्ट (JioPhone Next) स्मार्टफोन प्रगति ऑपरेटिंग सिस्टम (Pragati OS) पर चलेगा। jio ने ऑपरेटिंग सिस्टम और प्रोसेसर के विवरण की पुष्टि की है, इस साल की शुरुआत में रिलायंस इंडस्ट्रीज की वार्षिक आम बैठक में घोषित, JioPhone Next Google Android ऑपरेटिंग सिस्टम-आधारित प्रगति ओएस और क्वालकॉम प्रोसेसर द्वारा संचालित होगा।

रिलायंस जियो के अनुसार, एंड्रॉइड द्वारा संचालित प्रगति ओएस, विशेष रूप से भारत के लिए बनाया गया एक ऑपरेटिंग सिस्टम है, इसे Jio और Google के द्वारा तैयार किया गया है। Jio ने कहा कि JioPhone नेक्स्ट पर क्वालकॉम प्रोसेसर डिवाइस ऑडियो और बैटरी में बेहतर इस्तेमाल के साथ-साथ अनुकूलित कनेक्टिविटी और लोकैशन टेक्नॉलजी भी प्रदान करेगा।

“5 साल की छोटी सी अवधि में, Jio भारत में एक आम नाम बन गया है। 430 मिलियन उपयोगकर्ताओं के साथ, इसकी सेवाएं भौगोलिक, आर्थिक और सामाजिक वर्गों तक फैली हुई हैं। JioPhone नेक्स्ट के साथ, Jio की भारत में डिजिटल कनेक्टिविटी और बाढ़ जाएगी । जियोफोन नेक्स्ट मेड इन इंडिया, मेड फॉर इंडिया और मेड बाय इंडियंस। के नया से काफी नाम बनाया है ।

यह खास फीचर्स रहेगा इस स्मार्टफोन में..

वॉयस असिस्टेंट: वॉयस असिस्टेंट यूजर्स को डिवाइस को ऑपरेट करने में मदद करता है (ऐप खोलें, सेटिंग्स को मैनेज करें आदि) और इंटरनेट से जानकारी/कंटेंट आसानी से अपनी भाषा में प्राप्त करें।

अनुवाद (Translate): अनुवाद’ कार्यक्षमता उपयोगकर्ता की पसंद की भाषा में किसी भी स्क्रीन का अनुवाद करने की अनुमति देती है। यह उपयोगकर्ताओं को अपनी पसंद की भाषा में किसी भी चीज को पढ़ने की अनुमति देता है।

स्मार्ट कैमरा: डिवाइस एक स्मार्ट कैमरे से लैस है जो पोर्ट्रेट मोड जैसे विभिन्न फोटोग्राफी मोड का समर्थन करता है जिससे उपयोगकर्ता स्वचालित रूप से धुंधली पीक के साथ शानदार तस्वीरें कैप्चर कर सकते हैं। नाइट मोड यूजर्स को कम रोशनी में भी शानदार तस्वीरें लेने की सुविधा देता है।

Jio और Google Apps प्रीलोडेड: डिवाइस सभी उपलब्ध एंड्रॉइड ऐप का समर्थन करता है जिसे उपयोगकर्ता Google Play Store के माध्यम से डिवाइस को डाउनलोड और उपयोग कर सकते हैं और इस प्रकार उन्हें Play Store पर उपलब्ध लाखों ऐप्स में से चुनने की स्वतंत्रता प्रदान करते हैं। यह कई जियो और गूगल ऐप्स के साथ प्रीलोडेड भी आता है।

लंबी बैटरी लाइफ: नया डिज़ाइन किया गया प्रगति ओएस, जो एंड्रॉइड द्वारा संचालित है, लंबी बैटरी लाइफ सुनिश्चित करता है ।

You cannot copy content of this page