Jio करेगी भारत में सबसे पहले 5G की लॉन्चिंग, मिलेगी 1Gbps की सुपर फास्ट स्पीड, तीन साल में 10 लाख नौकरी

Jio 5g

डेस्क : देश में इस वक्त सबसे बड़े डिजिटल स्तर पर रिलायंस जियो काम कर रही है। जियो के सबसे ज्यादा ग्राहक हैं। ग्राहकों के साथ जियो ने सबसे ज्यादा रेवेन्यू कमाया है। बीते साल से कंपनी में तीन करोड़ से ऊपर ग्राहक जुड़ चुके हैं। रिलायंस जियो के मालिक मुकेश अंबानी का कहना है कि रिलायंस जियो एक उभरती हुई डिजिटल कंपनी है और सबसे ज्यादा ग्राहक इस कंपनी से जुड़े हुए हैं। ऐसे में कंपनी हर महीने 631 करोड़ जीबी डाटा की खपत करता है। भारत में जियो कंपनी अब सबसे अच्छा इकोनोमिक सिस्टम खड़ा करने में सक्षम हो चुकी है। ऐसे में अब कंपनी में बाहर के लोग भी निवेश कर रहे हैं, बता दें कि बीते समय में फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग भी जियो के साथ साझेदारी कर चुके हैं। हाल ही में सुंदर पिचाई ने जियो के साथ हाथ मिलाया है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपनी 44वीं AGM मीटिंग की। इस मीटिंग के चेयरमैन मुकेश अंबानी थे। उनके द्वारा कई बड़ी घोषणाएं की गई हैं। घोषणा में 5जी की सर्विस भी मौजूद थी। मुकेश अंबानी ने बताया की इस सर्विस में ग्राहकों को 1GBPS की सर्वाधिक स्पीड प्राप्त होगी। 5जी सर्विस के लिए सिर्फ एक चीज का इंतजार हो रहा है और वह चीज है 5G के लिए स्पेक्ट्रम की नीलामी। जैसे ही 5G स्पेक्ट्रम के लिए नीलामी शुरू हो जाएगी वैसे ही कंपनी 5जी सर्विस चालू कर देगी। आने वाले सितंबर महीने में 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी शुरू हो जाएगी।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने कहा है कि आने वाले 3 साल में कंपनी नए अवसर पैदा करेगी। ऐसे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को काम मिलेगा बता दें कि रिलायंस ने रिटेल सेक्टर में कई नौकरियां बचाई है। साथ ही 65000 नई नौकरियां भी निकाली है। रिलायंस के रिटेल सेक्टर में 2,00,000 से भी ऊपर लोग कार्य कर रहे हैं। उन्होंने पूरा विश्वास जताया है कि आने वाले साल में 10 लाख से ज्यादा नौकरियां रिलायंस इंडस्ट्रीज देगा। रिलायंस सेक्टर में बड़े से बड़ा मर्चेंट और छोटे से छोटा ग्राहक शामिल है। इस पूरे सर्कल के दायरे को बढ़ाने के लिए कंपनी पांच चीजों पर कार्य कर रही है, बता दें कि यह 5 चीज़ें इस प्रकार हैं।

कंपनी इस वक्त पूरे देश में स्टेट ऑफ द आर्ट सप्लाई चैन का इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करना चाहती है, इस कार्य के लिए निवेश आना शुरू हो गया है। वह अपने ज्यादा से ज्यादा स्टोर बढ़ा रही है, बता दें कि अच्छे से अच्छे सर्विस देने के लिए वह दूसरे बिजनेस को एक्वायर कर रही है। जियो सभी की मदद ले रहा है जो इस वक्त बड़े सर्विस प्रोवाइडर हैं। साथ ही साथ रिसर्च डिजाइन प्रोडक्ट डेवलपमेंट पर भी कार्य किया जा रहा है।

You cannot copy content of this page