December 1, 2022

Jio यूजर्स को FREE मिलेगी 5G सर्विस – सामने आई टैरिफ लॉन्च की डिटेल…

jio 5G service

डेस्क : Reliance Jio ने भारत में अपनी 5G नेटवर्क सेवाओं की घोषणा की है। भारत में आज से जियो का 5जी नेटवर्क उपलब्ध हो जाएगा। ग्राहकों के मन में एक बहुत ही स्वाभाविक सवाल है कि Jio के 5G प्लान की कीमत क्या होगी? अगर आप भी जानने के लिए उत्सुक हैं तो यह खबर आपके लिए है। दरअसल टेलीकॉमटॉक ने अपनी रिपोर्ट में जियो के 5जी प्लान्स के बारे में जरूरी अपडेट दिए हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि Jio के 5G प्लान का खुलासा अभी नहीं किया जाएगा।

इन यूजर्स को मिलेगी मुफ्त सेवाएं : इन यूजर्स को जियो की 5जी नेटवर्क सेवाएं मुफ्त दी जाएंगी। डेटा के उपयोग पर कोई सीमा नहीं होगी। इस बीटा ट्रायल के जरिए जियो ग्राहकों की प्रतिक्रिया जानना चाहता है। इस तरह कंपनी ने अपनी 4जी सेवा शुरू की। चूंकि यह एक बीटा परीक्षण है और कंपनी स्वयं भारत के चार शहरों (वाराणसी, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता) में उपयोगकर्ताओं का चयन कर रही है, इसलिए इस समय इस 5G योजना को लॉन्च करने का कोई कारण नहीं है।

लेकिन, Jio Platforms Ltd के चेयरमैन आकाश अंबानी ने हाल ही में Jio के 5G टैरिफ के बारे में संकेत दिया था। वर्तमान में, ऐसा नहीं लगता है कि Jio कोई वाणिज्यिक 5G प्लान पेश करेगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि Jio अभी बीटा टेस्टिंग फेज में है। जिन यूजर्स को आज 5जी ऑफर किया जाएगा वे बीटा टेस्टर होंगे।

Jio का 5G टैरिफ प्लान होगा किफायती : एक चीज जो रिलायंस जियो हमेशा से करना चाहता है, वह है उपभोक्ताओं के लिए चीजों को किफायती रखना। ANI को Jio चेयरमैन की टिप्पणियों के अनुसार, Jio के 5G टैरिफ सस्ते होने जा रहे हैं। Jio सेवा को यथासंभव पॉकेट फ्रेंडली रखकर 5G को जन-जन तक पहुंचाने की कोशिश करेगा। प्रारंभ में, 5G टैरिफ के लिए कोई जगह नहीं है। क्योंकि ऐसा करना कंपनी और उपभोक्ता दोनों के लिए अच्छा नहीं होगा। हालांकि, यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या Jio बीटा चरण में भी उद्यमों को 5G की पेशकश करेगा।

ये भी पढ़ें   Jio यूजर्स की आई मौज! महज 30 रुपये में 90 दिनों तक हर दिन 2GB डेटा और अनलिमिटेड Calling..