31 January 2023

Jio ने इन 11 शहरों में एक साथ शुरू की 5G सर्विस, चेक करें आपका शहर है की नहीं ?

Jio 5G

5G नेटवर्क की शुरुआत होते ही भारत में इंटरनेट स्पीड को एक नई रफ्तार मिली। भारतीय टेलीकॉम क्षेत्र की सबसे बड़ी कंपनी जियो ने देश के 11 शहरों में Jio True 5G सर्विस को रोलआउट कर दिया है। लखनऊ (उत्तर प्रदेश), त्रिवेंद्रम (केरल), मैसूर (कर्नाटक), नासिक-औरंगाबाद (महाराष्ट्र), पंजाब के चंडीगढ़, मोहाली, पंचकुला, जीरकपुर, खरड़ और डेराबस्सी शहरों में Jio True 5G सर्विस की शुरुआत कर जियो 5G सेवाओं को लॉन्च करने वाला पहला और एकमात्र ऑपरेटर बन गया है।


11 शहरों के लाखों जियो यूजर्स को मिलेगा फायदा : इन 11 शहरों के जियो यूजर्स को Jio Welcome Offer के तहत बिना किसी एक्स्ट्रा कॉस्ट के 1GBPS स्पीड और अनलिमिटेड डेटा भी मिलेगा। इस दौरान जियो प्रवक्ता ने कहा कि 11 शहरों में एकसाथ 5जी रोलआउट करना हमारे लिए गर्व की बात है। जब से हमने True 5G सेवाओं को रोल आउट करना शुरू किया है, तबसे यह हमारे सबसे बड़े लॉन्च में से एक है। इन 11 शहरों के लाखों जियो यूजर्स 2023 की शुरुआत जियो ट्रू 5जी टेक्नोलॉजी के फायदों के साथ करेंगे।


उन्होंने आगे कहा, महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों के साथ ये शहर देश के प्रमुख शिक्षा केंद्र भी हैं। जियो की True 5जी सर्विस के लॉन्च होने से अच्छा टेलिकॉम नेटवर्क मिलेगा। इससे ना सिर्फ ई-गवर्नेंस, शिक्षा, ऑटोमेशन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, गेमिंग, हेल्थकेयर, कृषि, आईटी और SME कारोबारों को भी मदद मिलेगी। बल्कि नए सेक्टर्स के लिए भी अवसर मिलेंगे।


आपको बता दें कि भारत में अक्टूबर महीने की शुरुआत के पहले दिन 5G सर्विस लॉन्च की गई। लॉन्च के बाद से Jio कंपनी लगातार नए शहरों में इसका विस्तार कर रही है। हाल ही में 29 दिसंबर को रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने 2023 तक देशभर में जियो 5G का विस्तार करने की घोषणा की है।