Tata के ब्रॉडबैंड के आगे Jio फेल! स्पीड सेम मगर पैसों में बड़ा अंतर- जानिए डिटेल में

tata play broadband

डेस्क : जब भी बात हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्शन की होती है, तो सबसे पहला नाम ब्रॉडबैंड का आता है। ऐसे में कई ऐसी टेलीकॉम कंपनियां हैं जो किफायती प्लान में ब्रॉडबैंड पेश करती है। TATA Play ब्रॉडबैंड और Jio दो ऐसी कंपनियां हैं।

Tata के ब्रॉडबैंड के आगे Jio फेल! स्पीड सेम मगर पैसों में बड़ा अंतर- जानिए डिटेल में 1

जो अपने यूजर्स के लिए बेहद आकर्षक 1Gbps प्लान पेश करती हैं। जहां एक ओर TATA Play किफायती प्लान पेश करती है। तो वहीं Jio कई सारे बेनेफिट्स के साथ आपना प्लान पेश करती है। अगर टाटा के फाइबर प्लान की बात करू तो कंपनी का Fiber का हाई-एंड अनलिमिटेड 1 Gbps प्लान 3,600 रुपये की मासिक लागत पर आता है।

Tata के ब्रॉडबैंड के आगे Jio फेल! स्पीड सेम मगर पैसों में बड़ा अंतर- जानिए डिटेल में 2

यूजर्स इस प्लान को लॉन्ग टर्म के लिए भी पा सकते हैं, क्योंकि, कंपनी अलग-अलग वैलिडिटी पीरियड के लिए 1 Gbps प्लान ऑफर करती है। तीन महीने की वैलिडिटी के लिए, यूजर्स 10,800 रुपये में इस प्लान को खरीद सकते हैं, यूजर्स को इस ब्रॉडबैंड प्लान के साथ 3300GB या 3.3TB फेयर यूसेज पॉलिसी (FUP) डेटा मिलता है जिसके बाद स्पीड 3Mbps तक कम हो जाती है। अगर Jio के ब्रॉडबैंड प्लान की बात करू तो कंपनी द्वारा पेश किया गया पहला प्लान 3,999 रुपये प्रति माह की कीमत पर आता है

Tata के ब्रॉडबैंड के आगे Jio फेल! स्पीड सेम मगर पैसों में बड़ा अंतर- जानिए डिटेल में 3
Tata के ब्रॉडबैंड के आगे Jio फेल! स्पीड सेम मगर पैसों में बड़ा अंतर- जानिए डिटेल में 5

3.3TB या 3300GB की FUP डेटा सीमा के साथ 1 Gbps इंटरनेट स्पीड प्रदान करता है। इसके अलावा Jio एक इन प्लान के साथ OTT सब्सक्रिप्शन मिलता  है जिसमें Netflix, Amazon Prime Video, Disney+ Hotstar और कई अन्य प्लेटफार्म(Platform) शामिल हैं। इस प्लान के साथ आने वाले Amazon Prime Video की वैलिडिटी एक साल की है। ऐसे में ये तय करना की किसका प्लान आपके लिए बेस्ट ये आपके ऊपर है की आपको सस्ता प्लान चाहिए या OTT प्लेटफॉर्म्स का फ्री सब्सक्रिप्शन। बताते चलें की टाटा प्ले का प्लान जियो से 399 रुपये सस्ता है।

ये भी पढ़ें   Airtel-Jio की मनमानी खत्म! BSNL सस्ती कीमत में लांच करेगी 5G सर्विस, जान -लीजिए सबकुछ..