Friday, July 12, 2024
Technology

Mukesh Ambani की धमाकेदार एंट्री, ले जाओ कंफर्म ट्रेन टिकट अब Jio Rail App से – ऐसे करे बुक

Jio Rail App कंपनी ने बाजार में तहलका मचा रखा है, बता दें कि जब यह कंपनी आई थी तो लोगों को विश्वास नहीं हुआ था कि आखिर कोई ऐसी भी कंपनी हो सकती है जो लोगों के बारे में इतना सोचेगी लेकिन आज की डेट में jio ने एक से एक काम करके दिखाया है। आपको बता दे कि अब भारत की कंपनी Jio ने रेलवे में हाथ डाल दिया है यानी कि अब Jio Rail App तैयार कर दी गई है।

इतना ही नहीं बल्कि मुकेश अंबानी ने इस काम को सार्थक बनाने के लिए आईआरसीटीसी का भी हाथ थाम लिया है। ऐसे में अब कोई भी यात्री अपना पीएनआर स्टेटस देखना हो तो वह आसानी से देख सकता है। कोई भी ट्रेन की जानकारी लेनी हो तो वह जानकारी भी आपको स्क्रीन पर देखने को मिलेगी। इस एप्लीकेशन के जरिए यूजर वह सारे काम जो IRCTC से करते थे उस प्रकार का सारा काम अब इस ऐप के जरिए कर सकते हैं।

इसके बाद यदि आप ट्रेन टिकट बुक करना चाहते हैं तो ट्रेन टिकट बुकिंग सिस्टम भी इस मोबाइल एप्लीकेशन में इस्तेमाल किया गया है। ट्रेन की टिकट बुक करने के लिए आपको सबसे पहले इस मोबाइल ऐप को डाउनलोड कर लेना है। इस एप्लीकेशन पर आप आराम से ट्रेन टिकट बुक कर सकते हैं, सबसे पहले आप कहां से कहां जाना चाहते है, उसको इसमें सेलेक्ट करना होगा। इसके बाद फिर आपको तारीख सेलेक्ट करनी होगी। तारीख सेलेक्ट करने के बाद आपको अपनी डिटेल भरनी होगी।