Jio Phone Next : Jio ने Google के साथ मिलकर से पेश किया अब तक का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन – जानें कीमत और फीचर्स

Jio Phone Next

डेस्क : भारत की टॉप टेलीकॉम कंपनी के मालिक मुकेश अम्बानी ने विश्व स्तरीय – AGM मीटिंग में अपने नए एंड्राइड मोबाइल का खुलासा किया है। इसका नाम जियो फ़ोन नेक्स्ट रखा गया है। अंबानी का कहना है की ग्रामीण स्तर पर अभी भी लोग 2G स्मार्ट फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं। उनको अब स्मार्ट फ़ोन चलाने के लिए ज्यादा परेशानी नहीं होगी, क्यूंकि जियो का यह फ़ोन सारी समस्या दूर कर देगा। अंबानी और गूगल के सीईओ ने मिलकर इस फ़ोन की स्पेसिफिकेशन की चर्चा की थी। इस फ़ोन में अन्य स्मार्ट फोन की तरह ही फीचर्स हैं जैसे वॉइस असिस्टेंट, लैंग्वेज ट्रांसलेशन, ऑटोमेटिक रीड-अलाउड ऑफ स्क्रीन टेक्स्ट, ऑग्युमेंटेड रिएलिटी फिल्टर्स के साथ स्मार्ट कैमरा और भी बहुत कुछ।

इस फ़ोन को सितम्बर में लांच किया जाएगा। इसमें काफी अनुकूलित तरह से एंड्राइड का संचालन किया गया है। उन्होंने बताया की जिओ प्लेटफार्म पर 425 मिलियन ग्राहक हैं। आने वाले समय में वह 200 मिलियन और बढ़ जाएंगे। यह फ़ोन विश्व स्तर पर “सबसे किफायती स्मार्टफोन” है। सुन्दर पिचाई ने आगे बताया की कंपनी ने गूगल के साथ 5जी क्लाउड पार्टनरशिप की है। बीते वर्ष यह कयास लगाए जा रहे थे की आखिर कैसे गूगल और जियो एक साथ आकर काम करेंगे। लेकिन अब यह दुविधा ख़त्म हो गई है। सुन्दर पिचाई की मदद लेते हुए मुकेश अम्बानी ने अब भारत के लोगों के लिए किफायती दाम पर 2G से सीधा 5G फ़ोन लाने की बात की है। जो कि अब तक का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन होगा और इसे 3,000 रुपये से कम कीमत में लॉन्च किया जा सकता है।

5G सिस्टम को और बेहतर बनाने के लिए मुकेश अम्बानी ने कहा की वह अन्य लोगों के साथ काम कर रहे हैं। जो लोग पहली बार इंटरनेट का इस्तेमाल करेंगे उनके लिए यह नई संभावनाएं खोलेगा। विश्व में इस वक्त दुसरे नंबर पर जियो का नेटवर्क है, जिसका लोग सबसे ज्यादा डाटा का इस्तेमाल करते हैं। जियो ने बताया की इस वक्त 630 करोड़ जीबी डेटा प्रतिमाह खर्च हो जाता है। इस साल 50% ज्यादा ग्राहक जियो से जुड़ गए हैं। आने वाले समय में भारतीय बाजार में जिओ का यह फ़ोन एक गेमचेंजर साबित होगा। भारत में इस वक्त 30 करोड़ लोग ऐसे हैं जो 2G फोन इस्तेमाल कर रहे हैं।

You cannot copy content of this page