31 January 2023

Jio ग्राहकों की आई मौज! महज 61 रुपए में 28 दिन तक मिलेगा डाटा-कॉलिंग, Airtel के छूटे पसीने!

Jio ग्राहकों की आई मौज! महज 61 रुपए में 28 दिन तक मिलेगा डाटा-कॉलिंग, Airtel के छूटे पसीने! 1

डेस्क : भारतीय टेलीकॉम कंपनी Airtel ने अपने यूजर्स के लिए नया 65 रुपये वाला प्लान भी पेश किया है। आपको बता दें कि यह प्लान कंपनी के सस्ते डाटा प्लान के तौर पर ही आया है। वहीं अगर इस प्लान की तुलना Jio के रिचार्ज प्लान से की जाए तो आपको बता दें कि यह कंपनी भी ग्राहकों को कम दाम पर एक प्लान की पेशकश करती है। यह प्लान Airtel के प्लान से भी सस्ता है। यहां हम आपको इन दोनों ही प्लान के फायदों के बारे में बता रहे हैं। इसमें ध्यान देने वाली बात यह है कि ये प्लान सिर्फ डाटा प्लान ही हैं। अगर आपको कॉलिंग या SMS का भी लाभ चाहिए तो आपको दूसरे प्लान्स पर भी नजर डालनी चाहिए

Airtel का 65 रुपये वाला प्रीपेड प्लान : Airtel के इस प्लान में 4G डाटा मिलता है। इस प्लान में ग्राहकों को 4GB डाटा भी मिलता है। इस प्लान में Airtel ग्राहकों को कोई कॉलिंग का लाभ नहीं मिलता है। इस प्लान में SMS का भी कोई फायदा नहीं है। अगर वैधता की बात करें तो इस प्लान में आपके मौजूदा प्लान के जैसी वैधता होती है। जैसे कि अगर आपके मौजूदा प्लान की वैधता 28 दिन की है तो यह प्लान भी पूरे 28 दिन तक चलेगा। आपको बता दें कि 4GB डाटा खत्म होने के बाद ग्राहकों को 50 पैसे प्रति MB चार्ज चुकाना होगा।

Airtel के बाद अब जियो का प्लान

जियो का 61 रुपये वाला प्रीपेड प्लान : जियो के 61 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को 6GB डाटा दिया जाता है। हालांकि jio इस प्लान में ग्राहकों को कॉलिंग का लाभ नहीं मिलता है। इस प्लान में किसी प्रकार का फ्री SMS लाभ भी नहीं मिलता है। इस प्लान की अपनी कोई भी वैधता नहीं है। मौजूदा प्लान के हिसाब से ही इस प्लान की वैधता चलती ही है। ऐसे में Jio के यूजर्स को इस समय डाटा के हिसाब से ही लाभ मिलते हैं।