Jio Fiber ने स्पीड के मामले में मारी बाज़ी तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड- आप भी पा सकते हैं इतने Mbps की स्पीड

JIO FIBER

डेस्क : जियो कंपनी ने जब से जियो गीगाफाइबर लांच किया है तब से वह इंटरनेट स्पीड काफी अच्छी दे रहा है। इंटरनेट की स्पीड नापने के लिए एक इंडेक्स तैयार किया गया है। इस इंडेक्स का नाम नेटफ्लिक्स स्पीड इंडेक्स है। नेटफ्लिक्स स्पीड इंडेक्स के मुताबिक़ जियो फाइबर के ब्रॉडबैंड लगवाने वाले ग्राहकों को 3.6Mbps स्पीड मिल रही है। यह स्पीड अन्य टेलीकॉम कंपनियों से कई गुना ज्यादा है। बाकी कंपनी के मुकाबले मार्च से आज तक जियो कंपनी अपने ग्राहकों को इंटरनेट ब्रॉडबैंड के माध्यम से टॉप स्पीड देने में सफल है।

जियो कंपनी अब 2 नए प्लान लेकर बाजार में उतरी है, जहाँ पर वह सेमि एनुअल प्लान और एनुअल प्लान लेकर आई है। ब्रॉडबैंड की अन्य कंपनियां जैसे यू ब्रॉडबैंड, डी VoiS,अलाएंस ब्रॉडबैंड, एक्साइटेल ब्रॉडबैंड, हैथवे, वन ब्रॉडबैंड और 7 स्टार डिजिटल शामिल हैं, जिनकी स्पीड 3.2 Mbps रिकॉर्ड की गई है। इन सभी की इंटरनेट स्पीड के एवरेज के मुताबिक़ मार्च में भारत का तीसरा स्थान बना हुआ था, वहीं अप्रैल में भारत दुसरे स्थान पर चला गया। इस रेस में भारत के साथ अन्य राज्य भी शामिल हैं। ब्रॉडबैंड की दुनिया में टॉप के देश इस प्रकार हैं ब्राजील,डेनमार्क, कनाडा,जर्मनी, हांग कांग, फिंलैंड, आइसलैंड, हंग्री, आयरलैंड,मलेशिया, इटली, न्यूजीलैंड और यूके हैं।

जियो फाइबर का सेमि प्लान 999 रूपए में ग्राहकों के लिए उपलब्ध है, जिसमें उन्हें कंपनी द्वारा 150 एमबीपीएस स्पीड हासिल है, वहीँ जियो फाइबर एनुअल प्लान में 1499 रुपए ग्राहक से लिए जाते हैं और 300 एमबीपीएस स्पीड दी जाती है। कोई भी ग्राहक जब इन प्लान को लेता है तो उसको पहले महीने किसी भी प्रकार से कोई मूल्य नहीं देना होता। जियो फाइबर का 2500 रूपए वाला प्लान है जिसमें ग्राहक को 500 एमबीपीएस की स्पीड दी जाती है, इसमें ग्राहक को 4k सेटअप बॉक्स, मॉडेम और ओटीटी का सब्सक्रिप्शन मुफ्त मिलता है।

You cannot copy content of this page