Jio ने ब्रॉडबैंड सर्विस के मामले में तोड़ा रिकॉर्ड, 80 फीसदी ग्राहक ले रहे हैं जियो फाइबर..

Jio

डेस्क : रिलायंस जिओ टेलीकॉम के दुनिया में एक अलग पहचान बना रहा है। रिलायंस जियो के ब्रॉडबैंड सर्विस इन दिनों सभी टेलीकॉम कंपनियों को मात दे रहा है। Jio Fiber देश में सबसे ज्यादा ब्रॉडबैंड कनेक्शन जोड़ने में कामयाबी हासिल किया है। आंकड़ों की बात करें तो 80 फीसदी ग्राहक जिओ फाइबर का कनेक्शन लेना पसंद कर रहे हैं। ट्राई के सर्वे के मुताबिक हर 10 में से 8 कस्टमर जिओ फाइबर ब्रॉडबैंड का इस्तेमाल कर रहे हैं।

वहीं जिओ फाइबर के वायरलेस ब्रॉडबैंड सर्विस देश में सबसे टॉप पर स्थान बना लिया है। जिओ ब्रॉडबैंड की मार्केट में 53 फ़ीसदी हिस्सेदारी हो गया है। TRAI ट्राई के शुरुआती आंकड़ों की माने तो जियो 45 लाख से भी अधिक ग्राहक को ब्रॉडबैंड सर्विस प्रोवाइड कर रहा है। इसके मुताबिक जिओ फाइबर के साथ हर महीने दो लाख से ज्यादा नए ग्राहक जुड़ रहे हैं। और ये आंकड़ा दिन प्रति दिन बढ़ता ही जा रहा है।

हर रोज की डाटा खपत की बात करें तो जियो फाइबर इस मामले में एयरटेल सहित अन्य कंपनियों से कई कदम आगे निकल चुका है। जिओ पर पति ग्राहक हर महीने 20.8 जीबी डाटा खपत है। क्वार्टरली रिजल्ट के मुताबिक जिओ की हर महीने ग्राहक की आय 175 रूपये है। वहीं कंपनी की 2022 की सालाना आय में 24 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। ऐसे में जियो एयरटेल वोडाफोन सहित कई अन्य कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है। मालूम हो कि देश सबसे पहले 4G network पेश करने वाला jio ही है।

ये भी पढ़ें   बिल्कुल Free में शुरू करें व्यापार, QR Scan कर यहां कराएं रजिस्ट्रेशन, नहीं देना होगा कमीशन..