Jio vs Airtel 301 : कीमत एक बराबर, मगर बेनिफिट्स में बड़ा अंतर, रीचार्ज से पहले देखें

Jio vs Airtel 301

डेस्क : टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो के पास अपने यूजर्स के बहुत सारे सस्ते प्रीपेड रिचार्ज प्लान मौजूद है। आज हम आपको जियो के 301 रूपये वाले रिचार्ज प्लान के बारे में बताने वाले है। वही दिलचस्प बात है। कि एयरटेल के पास भी 301 रूपये वाला प्लान है। दोनों की कीमत एक जैसी है। दोनों के प्लान के फायदे में आपको अंतर मिलेगा। तो चलिए जानते क्या है इन दोनों के फायदे और अंतर के बारे में।

जियो का 301 रु वाला रिचार्ज प्लान : हम जियो के 301 रु वाले रिचार्ज प्लान की बात करें तो इसमें आपको जियो अपने यूजर्स को 50 जीबी हाई स्पीड इंटरनेट देती हैं। बता दे ये जियो का डाटा पैक है। इसमें सिर्फ आपको डाटा पैक दिया जाता है। यानी आप 301 रु का रिचार्ज करवाते है तो आपको इसमें कॉलिंग या एसएमएस बैक नहीं मिलेगा।

जियो के इस प्लान के अन्य बेनिफिट्स : हम इसके साथ अन्य फायदे की बात करें तो आपको कंपनी इस प्लान के साथ 149 रु की वैल्यू वाला डिज्नी प्लस हॉटस्टार मोबाइल सब्सक्रिप्शन भी देती है। इस सब्सक्रिप्शन की वैध्यता की हम बात करें तो डिज्नी प्लस हॉटस्टार मोबाइल की वैध्यता तीन महीने की मिलती है। और इस डाटा पैक की वैलिडिटी की हम बात करें तो इसकी वैलिडिटी 30 दिनों वाली होती है।

एयरटेल का 301 रु वाला रिचार्ज प्लान : एयरटेल के इस रिचार्ज प्लान पर आपको 50 जीबी हाई-स्पीड डेटा मिलने वाला है। इस रिचार्ज प्लान के साथ आपको कॉलिंग या एसएमएस की सुविधा नहीं मिलेगी।

एयरटेल के इस प्लान के अन्य बेनिफिट्स : एयरटेल के इस 301 रु वाले रिचार्ज प्लान में अन्य फायदे की बात करें तो आपको इसमें कंपनी विंक म्यूजिक एप का सब्सक्रिप्शन भी देती है। इस प्लान में आपको कंपनी मौजूदा प्लान के बराबर वैलिडिटी देती है।

ये भी पढ़ें   अब WhatsApp पर अपनी पसंदीदा भाषा में करे Chat - बस करना होगा इतना काम..