May 27, 2022

इस ब्रॉडबैंड सामने Jio-Airtel फेल! स्पीड Same मगर पैसों में ₹200 का अंतर.. जानिए डिटेल में..

Best Broadband plan

डेस्क : अगर आप Jio के ब्रॉडबैंड प्लान से परेशान हैं और Jio Fiber से भी सस्ते और बेहतर ब्रॉडबैंड प्लान की तलाश में हैं तो यह खबर आपके लिए है। आज हम बात कर रहे हैं तिकोना (Tikona) ब्रॉडबैंड प्लान की जो Jio इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर (ISP) जितना लोकप्रिय नहीं है

लेकिन चुनिंदा शहरों में उपलब्ध है। तिकोना (Tikona) की ब्रॉडबैंड सेवा जहां भी मौजूद है, उपयोगकर्ताओं को कम कीमत पर अधिक लाभ प्रदान करती है। आज हम जियोफाइबर और तिकोना के 150Mbps ब्रॉडबैंड की तुलना कर रहे हैं ताकि आज आप जान सकें कि आपके लिए कौन सा प्लान बेस्ट है।

Tikona 150 Mbps ब्रॉडबैंड प्लान : तिकोना का 150 एमबीपीएस प्लान 799 रुपये प्रति माह की कीमत पर आता है। इसमें कोई टैक्स शामिल नहीं है। कुछ प्लान के साथ इंस्टालेशन शुल्क लगाया जाता है और कुछ पर नहीं। यदि आप एक लंबी अवधि की योजना के लिए जा रहे हैं, तो आपको स्थापना शुल्क के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी।

दूसरी ओर, मासिक योजना पर 1,000 रुपये का इंस्टॉलेशन शुल्क लगेगा, जबकि तीन महीने की योजना पर 500 रुपये का इंस्टॉलेशन शुल्क लगेगा। 6 और 12 महीने की योजना के लिए जाने वाले उपयोगकर्ताओं को इंस्टॉलेशन शुल्क के बारे में बिल्कुल भी चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी। छह महीने वाले प्लान की कीमत 5,657 रुपये और 12 महीने वाले प्लान की कीमत 11,314 रुपये होगी।

Jio fiber 150 Mbps ब्रॉडबैंड प्लान : वहीं, JioFiber अपना 150 Mbps वाला प्लान 999 रुपये में पेश करता है। जिसमें आपको 150Mbps की स्पीड के साथ OTT प्लेटफॉर्म की सुविधा भी मिलती है। इसमें इंटरनेट उपयोग की सीमा 3300GB है। खास बात यह है कि प्लान में आपको 15 OTT प्लेटफॉर्म्स की मेंबरशिप मिलती है, जिसमें Amazon Prime Video, Disney Plus Hotstar और Eros Now भी शामिल हैं।

कौन सी योजना सबसे अच्छी है? अगर आपको सिर्फ इंटरनेट की जरूरत है और आप कम ओटीटी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं तो तिकोना का प्लान आपके लिए अच्छा है। वहीं अगर आप शो, मूवी और सीरीज देखने के शौकीन हैं तो Jio का प्लान आपके लिए किफायती और बेस्ट है।