29 January 2023

Jio 5G सर्विस मिलेगी फ्री – आप भी कर सकते हैं यूज..

Jio-Recharge-Plan

डेस्क : हाल में Jio ने अपने 5G सर्विस को भारत में लॉन्च करने की घोषणा की है। कंपनी ने यह भी कहा था कि वह दिवाली में अपनी ट्रू 5G सर्विस लाने वाली है। कुछ दिन पहले ही कंपनी ने अपने दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी में अपनी 5G सर्विस को लॉन्च करने की घोषणा की थी। वहीं आज रिलायंस Jio इन्फोकॉम लिमिटेड के चेयरमैन आकाश मुकेश अंबानी (Akash Mukesh Ambani) ने राजस्थान के टेम्पल टाउन नाम से मशहूर Nathdwara शहर में अपने Jio True 5G पावर्ड Wi-Fi Service को लॉन्च कर दिया है।

कंपनी की टू 5G पावर्ड wifi सर्विस फिलहाल शिक्षण संस्थानों, धार्मिक स्थलों, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और व्यापारिक स्थल सहित कई जगहों पर मुफ्त में ही उपलब्ध है। वहीं खास बात कही जा सकती है कि कंपनी के इस सर्विस का उपयोग Jio के अलावा दूसरे मोबाइल यूजर्स भी चाहे वे Airtel के हों, Vodafon के हों या फिर BSNL के कर कोई कर सकता है।

Jio 5G के साथ Jio True 5G पावर्ड Wi-Fi Service हुई शुरू : आपको बात कि दें कि इससे पहले Jio ने दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी में अपनी Jio True 5G सर्विस को बीटा ट्रायल के तौर पर पेश कर चुकी है। हालांकि कंपनी ने कमर्शियल लॉन्च की घोषणा अभी तक नहीं की है। लेकिन, कंपनी के 5G सर्विस मैप पर दक्षिण भारत का चेन्नई शहर भी आ गया है।

Airtel, BSNL और वोडाफोन यूजर्स को भी मिलेगा जियो 5G : कंपनी ने साफ कर दिया है कि दूसरे नेटवर्क भी जियो 5G पावर्ड वाई फाई का इस्तेमाल कर पाएंगे लेकिन, कुछ लिमिटेड समय के लिए। वहीं, कंपनी ने बताया कि अगर वह जियो 5G पावर्ड वाई फाई की फुल सर्विस का उपयोग करना चाहते हैं तो उन्हें Jio का ग्राहक बनना होगा।