Jio 5G और Jio 5G Phone भारत में जल्द होगा लॉन्च, मिलेंगे दमदार फीचर्स और कीमत होगी इतनी

jio 5g

पिछले कई दिनों में 5G सर्विसेज देश में आने की ख़बरों ने तेजी पकड़ ली है. कुछ ही समय पहले ही 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी हुई थी और इस नीलामी में 4 कंपनियों ने हिस्सा लिया था. इनमें Reliance Jio, Bharti Airtel, Vodafone Idea और Adani Group मौजूद थे. इस दौरान Reliance Jio ने सबसे ज्यादा रुपए की बोली लगायी थी और सबसे ज्यादा स्पेक्ट्रम भी jio ने ही खरीदे थे.

Reliance Jio की 5G सर्विस इसी महीने के बीच में लॉन्च होने वाली थी लेकिन, किसी कारण से इसे टाल दिया गया. आपको बता दें आने वाले 29 तारिख को Reliance Jio ने AGM मीट की घोषणा की है और यह उम्मीद जताई जा रही ही कि इसी दौरान वह देश में अपने 5G सर्विस और Jio 5G Phone को भी लॉन्च करने जा रही है । Reliance ने अपने एनुअल जनरल मीटिंग के लिए 29 अगस्त के दिन को चुना है. इसके साथ ही कंपनी की यह 45वीं जनरल मीट एडिशन है. पिछल साल भी कंपनी ने AGM मीट के दौरान ही देश के सबसे सस्ते 4G स्मार्टफोन JioPhone Next को लॉन्च किया था.

रिपोर्ट्स के अनुसार Mukesh Ambani इस मीटिंग के दौरान Jio 5G सर्विस की घोषणा करने वाले है इसी मीटिंग के दौरान यह बताया जा सकता है कि, इन सर्विसेज को यूजर्स कब तक से इस्तेमाल कर सकेंगे और लॉन्च इवेंट के दौरान यूजर्स को क्या ऑफर्स मिलेंगे. आपको बता दें कंपनी 5G सर्विसेज के लिए भी वेलकम ऑफर्स देने वाली है , ठीक उसी तरह जिस तरह से उन्होंने साल 2016 में अपने 4G सर्विस के लॉन्च के समय किया था.

ये भी पढ़ें   Vi ग्राहकों की बढ़ी मुश्किल - इस महीने बंद हो सकती है Sim Card, जानें - क्या है कारण..

29 अगस्त को आयोजित किये गए AGM मीटिंग के दौरान कंपनी अपने बजट सेगमेंट Jio 5G Phone को देश में लॉन्च करेगी. इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स से जुड़ी हुई कुछ बातें भी लीक हुई थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस स्मार्टफोन में कंपनी 6.5 इंच का HD+ डिस्प्ले देगी यह डिस्प्ले 60Hz फास्ट रिफ्रेश रेट को भी सपोर्ट करेगा. इस स्मार्टफोन में कंपनी Snapdragon 480 चिपसेट का इस्तेमाल करेगी यह प्रॉसेसर आपके रोजाना के कामों को आसानी से हैंडल करेगा Jio 5G Phone में आपको 4GB रैमे क साथ 32GB इंटरनल स्टोरेज मिल सकती है.

Jio 5G Phone के रियर में ड्यूल कैमरा सेटअप मिलेगा. इसका प्राइमरी कैमरा 13ंMP का और मैक्रो शूटर 2MP का होगा. इस स्मार्टफोन में Type-C चार्जिंग के साथ 5,000mAh की बैटरी दी जाएगी और यह 18W फास्ट चार्जींगे को भी सपोर्ट करेगा. इस स्मार्टफोन के साइड में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जायेगा और साथ ही इसमें Google Assistant का ही सपोर्ट मिलेगा. उम्मीद है इस स्मार्टफोन की कीमत भारत में 10,000 रुपये से कम हो सकती है