28 January 2023

Jio 4G कनेक्टिविटी से लैस हुआ भारत-चीन बॉर्डर, मिलेगा धांसू इंटरनेट..

4g Services in Bihar

न्यूज डेस्क: देश में कई टेलीकॉम कंपनियां हैं, लेकिन Jio अपने बेहतर काम की वजह से दिन-ब-दिन शोहरत की ओर बढ़ रही है। इसी कड़ी में जिओ अब भारत- चीन बॉर्डर पर बसा एक गांव जिसका नाम “माना” है। इस गांव में रिलायंस जिओ 4G नेटवर्क लगाकर पहली टेलीकॉम कंपनी बन गई है। इस नेटवर्क के मुहैया कराने मात्र से गांव वासियों को काफी सहायता मिलेगा। इसके अलावा सेना को भी 4G नेटवर्क से जोड़ा जा सकेगा।

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने यहां मोबाइल टावर का वर्चुअली उद्घाटन किया। कुछ दिनों पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के माणा गांव को देश का पहला गांव बताया है। पहले इसे भारत का आखिरी गांव कहा जाता था। सीमावर्ती इलाके में मोबाइल टावर लगाना नागरिकों के साथ-साथ सेना के लिए भी फायदेमंद होगा। इंटरनेट कनेक्टिविटी की उपलब्धता के कारण संचार आसानी से किया जा सकता है।

ग्राहकों को मिलेगी ये सुविधा

रिलायंस जियो ने हाल ही में रियलमी के साथ मिलकर SA 5G एक्सपीरियंस जोन सेटअप किया है। रियलमी के इस एक्सपीरियंस जोन में यूजर्स Jio True 5G सर्विस का अनुभव ले सकेंगे। इतना ही नहीं, टेलीकॉम कंपनी ने SA True 5G Tech Ecosystem के लिए OnePlus के साथ पार्टनरशिप भी की है।