यदि Whatsapp पर लिखे ये शब्द तो सीधा जाना होगा जेल, इस कॉमन शब्द का इस्तेमाल कर रहे लोग – जानें

whatsapp

WhatsApp के नए नियम : एक तरफ जहां डिजिटल माध्यम ने इंसानों के जीवन को आसान बना दिया है. वहीं दूसरी ओर कई खतरे भी पैदा हो गए हैं। ताजा खबर के मुताबिक WhatsApp को लेकर अब एक नई गाइडलाइन जारी की गई है। एक ओर डिजिटल मीडिया ने मानव जीवन को आसान बना दिया है। वहीं दूसरी ओर कई खतरे भी पैदा हो गए हैं।

WhatsApp
यदि Whatsapp पर लिखे ये शब्द तो सीधा जाना होगा जेल, इस कॉमन शब्द का इस्तेमाल कर रहे लोग - जानें 4

ताजा खबर के मुताबिक WhatsApp को लेकर अब एक नई गाइडलाइन जारी की गई है. ऐसे में ग्रुप चैटिंग के दौरान जरा सी चूक आपको जेल में डाल सकती है। इसलिए जब भी आप WhatsApp पर चैट कर रहे हों तो अपनी आंखें और नाक खोलकर करें। अन्यथा परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहें। कृपया ध्यान दें कि यदि आप किसी विवादास्पद संदेश को बिना जाने उसे फॉरवर्ड करते हैं, तो आपसे शुल्क लिया जा सकता है। इसलिए जो भी व्हाट्सऐप पर मेसेज भेजता है, वह सावधानी से करें। स्वतंत्रता दिवस को लेकर नियमों को सख्ती से लागू करने को कहा गया है.

यदि Whatsapp पर लिखे ये शब्द तो सीधा जाना होगा जेल, इस कॉमन शब्द का इस्तेमाल कर रहे लोग - जानें 1

अगर आप ग्रुप के एडमिन होने के साथ-साथ उस ग्रुप के सदस्य हैं जो विवादित मैसेज भेज रहे हैं. साथ ही यदि आप झूठ या भ्रम फैलाने की कोशिश करते हैं या प्रचार के लिए संदेश भेजते हैं, तो आपको जेल जाना होगा। क्योंकि इस समय खुफिया एजेंसियां ​​सोशल साइट्स पर भी कड़ी नजर रख रही हैं. साइबर सेल से मिली जानकारी के अनुसार ग्रुप में शामिल सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और मामला गंभीर होने पर उन्हें जेल भी जाना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें   30 हजार वाले Inverter को फेल करता है ये Mini Solar Power Generator - TV, AC, पंखा चलेगा आसानी से..

मैसेज फॉरवर्ड न करें : इसके अलावा, यदि आप आपत्तिजनक संदेशों को अग्रेषित करते हैं, तो आप पर नियमों का उल्लंघन करने के लिए मुकदमा चलाया जाएगा। दरअसल, कई बार मुझे ऐसे मैसेज (WhatsApp) मिलते हैं जो पूरी तरह से निराधार होते हैं. ऐसे संदेश कभी-कभी जनता के बीच भ्रम पैदा करते हैं। जैसा कि देश अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। पर्यावरण को खराब करने वाले किसी भी असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया गया है।