28 January 2023

नेट की स्पीड है स्लो, तो घर में लगे वाईफाई की लोकेशन ही है वजह- आज ही बदल दें

ROUTER Wifi

DESK : आज-कल के समय में इंटरनेट हर उम्र के इंसान और क्षेत्र के लोगों की जरूरत बन चुका है और घर-घर में Wi-Fi लगे हैं। लेकिन आपको घर में Wi-Fi कहां लगवाना चाहिए, इस बात की जानकारी होना जरूरी है। दरअसल, कभी-कभी आपके इंटरनेट की स्पीड स्लो हो जाती है, वजह Wi-Fi की लोकेशन का ठीक नहीं होना।

Wi-Fi की लोकेशन का इंटरनेट स्पीड पर पड़ता है असर : अगर आपने भी घर में इंटरनेट के लिए वाईफाई लगवा रखा है या वाईफाई लगवाने जा रहे है तो आपके लिए हमारी दी जा रही ये जानकारी बेहद काम आने वाली है। बिना रुके हाई स्पीड इंटरनेट के लिए वाईफाई की लोकेशन बेहद अहम है। तो चलिए जानते हैं Wi-Fi के लिए बेस्ट लोकेशन के बारे में…


क्यों जरूरी है वाईफाई की लोकेशन? WiFi का राउटर को कभी भी खिड़कियों के पास नहीं लगवाना चाहिए, क्योंकि इंटरनेट की स्पीड भी बाहर की तरफ जाती है। WiFi का राउटर हमेशा घर के अंदर लगवाना चाहिए। वाईफाई के राउटर को कभी भी कवर नहीं करना चाहिए, क्योंकि राउटर को कवर करने से उसकी इंटरनेट स्पीड पर असर पड़ता है। वाईफाई के राउटर के एंटीना को कभी भो डाउन नहीं करना चाहिए, उसको हमेशा ऊपर की तरफ रखना चाहिए। एंटीना नीचे की तरफ करने से इंटरनेट स्पीड पर बहुत असर पड़ता है।