घर से बार -बार जा रही बिजली तो लें आए यह सोलर जेनरेटर, बिजली बिल में भी आएगी कमी

solar generator

डेस्क : अक्सर बरसात के सीजन में बिजली जाने की समस्या हम लोगों को परेशान करती है। बीते कुछ सालों में बिजली बिल की कीमतों में जिस तेजी से वृद्धि हो रही है, उसका एक अलग बोझ हमारी जेब पर पड़ रहा है। बिजली की बचत करने के लिए ऐसे में लोग तरह-तरह के उपायों को अपनाते हैं। इसी क्रम में आज हम आपको एक बेहद ही खास पोर्टेबल सोलर जनरेटर के बारे में बताने जा रहे हैं।

इसे लगवाने के बाद घर पर बिजली जाने की समस्या से आपको पूरी तरह आजादी मिल जाएगी। घर का हर महीने आने वाला बिजली बिल भी काफी कम हो जाएगा। लोग देश भर में बड़े पैमाने पर इस सोलर जनरेटर को खरीद रहे हैं। बता दें कि ये आपको बाजारों या ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर आसानी से मिल जाएगा।

यह छोटा और कॉम्पैक्ट होने के साथ इस पोर्टेबल सोलर जनरेटर की डिजाइनिंग भी काफी शानदार है। आप इसे सूरज की रोशनी से भी चार्ज कर सकते हैं। वहीं चार्ज होने के बाद इसके जरिए घर के दूसरे उपकरण जैसे पंखे, टीवी, बल्ब आदि दूसरे उपकरण को भी चला सकते हैं। यदि आपके घर पर बिजली बार-बार जाती है, तो ये पोर्टेबल सोलर जनरेटर आपके लिए एक शानदार विकल्प साबित हो सकता है। आपको बाजारों में मिल रहे कई सोलर जनरेटर में म्यूजिक सिस्टम भी मिलता है।

इसमें चार्जिंग पोर्ट भी दिए गए हैं जिनकी सहायता से आप अपने मोबाइल या दूसरे डिवाइस को भी चार्ज कर सकते हैं। ये सोलर जनरेटर काफी पोर्टेबल हैं और आसानी से आप इन्हें एक जगह से दूसरी जगह ले जाने के लिए कैरी कर सकते हैं।वहीं अगर बात इनकी कीमतों की करें, तो आपको ये ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर 10-15 हजार रुपये में मिल जाएंगे। अब अगर आपकी बिजली खपत ज्यादा है तो आपको ज्यादा कैपेसिटी की बैटरी वाले सोलर जनरेटर को खरीदने के लिए अतिरिक्त पैसे चुकाने होंगे।

ये भी पढ़ें   Smartphone खो जाने पर घबराए नहीं! सिर्फ एक मिनट में खुद कर सकते हैं ट्रैक, बड़े काम का है ये पोर्टल..