Google Pay दे रहा है यूजर्स को कमाई करने का मौका, हमेशा मोबाइल रिचार्ज करते वक्त रखें ध्यान

google pay

डेस्क : तकनीकों के विकसित होने से कमाई का जरिया भी बदलता जा रहा है। लोग घर बैठे लाखों की कमाई कर रहे हैं। अब तो मोबाइल रिचार्ज करने पर भी कमाई की जा सकती है। गूगल पर अपने यूजर्स को कमाई करने का मौका दे रहा है, लेकिन इसके लिए कुछ बातों का ख्याल रखना जरूरी है।

आइए जानते हैं कि गूगल पर कैसे अपने ग्राहकों को कमाई करने का जरिया दे रहा है और किन बातों का ख्याल रखने की जरूरत है। सबसे पहले यह जानते हैं कि गूगल पर से किस तरह कमाई किया जा सकता है। भारत में कुछ सालों से UPI ट्रांजेक्शन का उपयोग बहुत तेजी से बढ़ता जा रहा है। कंपनियों को हर यूपीआई ट्रांजैक्शन पर कमीशन मिलती है। यही कारण है कि ग्राहकों को यह सुविधा मुफ्त में मिलती है।

यदि आप गूगल पर के जरिए कोई रिचार्ज करते हैं तो इसके बदले कंपनी को नेटवर्क प्रोवाइडर से कमीशन मिलती है। उदाहरण के तौर पर इसे इस तरह से समझा जा सकता है कि यदि कोई जिओ का रिचार्ज यदि गूगल पे से किया जाता है तो गूगल पे को जिओ की तरफ से कमीशन दी जाती है। इसी तरह गूगल पर दुकानदारों को बिजनेस का ऑप्शन दे रहा है। यदि गूगल पर के द्वारा लोगों के मोबाइल फोन रिचार्ज किए जाते हैं तो कमीशन का कुछ हिस्सा उन्हें भी मिलेगा।

आपको बता दें कि गूगल पे की मार्केट बहुत बड़ी है। जानकारी के अनुसार 40% UPI मार्केट पर गूगल पे का कब्जा है। इसका मतलब है कि रोज होने वाले UPI ट्रांजैक्शन का 40% हिस्सा गूगल पे के जरिए ही होता है। दरअसल यह एक ब्रोकर ऐप है जो ब्रोकर के तरह ही काम करती है। यह पूरी तरह से मुनाफा कमिशन पर टिका हुआ है। आप भी यदि गूगल पे बिजनेस लेते हैं तो कमिशन का कुछ हिस्सा आपको मिल सकता है।

ये भी पढ़ें   खूब मजे से चलाएं AC, बावजूद भी कम आएगा बिजली बिल, बस इन बातों का रखना होगा ख्याल..