8 February 2023

BSNL के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, केंद्रीय मंत्री ने किया ऐसा ऐलान जानकर झूम उठे यूजर्स

bsnl towers

डेस्क : बीएसएनएल यूजर्स के लिए एक अहम खबर है। केंद्र सरकार ने ग्राहकों के हित को देखते हुए बड़ा ऐलान किया है। भारत सरकार जल्द ही आने वाले 2 साल में 25000 टेलीकॉम टावर यानि मोबाइल टावर लगाने की तैयारी कर रही है। यह बात संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कही है। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार ने नए टावर लगाने के लिए 36 हजार करोड़ रुपये मंजूर किए हैं।

केंद्रीय मंत्री ने दी जानकारी : गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में 5जी सेवा की शुरुआत की है। केंद्रीय मंत्री ने राज्यों के आईटी मंत्रियों की बैठक को संबोधित किया है। इस बैठक में लगभग सभी राज्यों के आईटी मंत्रियों ने कनेक्टिविटी को चुनौती बताते हुए इस पर चिंता जताई है। केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव के साथ सभी राज्य मंत्रियों की बैठक दिल्ली में छठी भारतीय मोबाइल कांग्रेस के इतर हो रही थी।अश्विनी वैष्णव ने कहा, जहां तक ​​कनेक्टिविटी का सवाल है, राज्यों को कनेक्टिविटी में सुधार के लिए भारी लिफ्टिंग करनी होगी।

बीएसएनएल की सेवा होगी बेहतर : मंत्री ने 8 महीने में पीएम गति शक्ति मास्टर प्लान में शामिल होने के लिए सभी राज्य सरकारों की प्रशंसा की और कहा कि एक साथ काम करने के परिणाम बेहतर हो रहे हैं। केंद्रीय मंत्री ने आश्वासन दिया कि बैठक में विश्वास ने कहा कि भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) को फिर से स्थापित करने से कनेक्टिविटी की समस्या काफी हद तक हल हो जाएगी। उन्होंने कहा,’बीएसएनएल के पुनरुद्धार के लिए हमारे पास 1.64 लाख करोड़ रुपये हैं जो उनकी पूंजी निवेश और प्रौद्योगिकी उन्नयन की जरूरत को पूरा करने के लिए पर्याप्त है।

कई शहरों में मिलेगी 5जी सेवा : गौरतलब है कि इससे पहले केंद्रीय मंत्री ने ऐलान किया था कि अगले 6 महीने में देश के 200 से ज्यादा शहरों में 5जी सर्विस मिलने लगेगी। उन्होंने इंडिया मोबाइल कांग्रेस के तुरंत बाद यह घोषणा की।