29 January 2023

Youtube पर अब Ad का झंझट खत्म! महज 10 रूपये में पाएं Ad से छुटकारा.. जानें – कैसे ?

Youtube पर अब Ad का झंझट खत्म! महज 10 रूपये में पाएं Ad से छुटकारा.. जानें - कैसे ? 1

डेस्क : कई सारे वेबसाइट के साथ साथ अब ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यू-ट्यूब भी दिवाली ऑफर लेकर आया है। भारत में YouTube यूजर्स को दिवाली की गिफ्ट दे रहा है। जिसमें आपको यू-ट्यूब प्रीमियम का 3 महीने का सब्सक्रिप्शन सिर्फ 10 रुपये में मिल जाएगा।

वैसे यदि आप Youtube Premium सब्स्क्रिप्शन लेना चाहें तो आपको हर महीने 129 रूपए का भुगतान करना होगा। पर दिवाली ऑफर के तहत भारतीयों को 3 महीने का प्रिमियम सर्विस केवल 10 रुपए में दिया जा रहा है। ग्राहक इस ऑफर के तहत 377 रुपए की बचत कर पाएंगे।

क्या है यूट्यूब प्रीमीयम : जब भी हम यूट्यूब स्क्रॉल करते हैं तो एक ही वीडियो में कई सारे एड आ जाते हैं जिससे डिस्टरबेंस भी होती है। प्रिमियम सब्सक्रिप्शन के बाद आप इन एड से छुटकारा पा सकते हैं। बिना किसी डिस्टर्बेंस और इंटरप्शन के अपने पसंदिदा वीडियोज को देख पाएंगे।

कैसे मिलेगा ऑफर : इस ऑफर के लिए सबसे पहले आपको अपने फोन या सिस्टम में YouTube एप ओपन करना होगा। आपके टॉप राइट साइड में आपको अपनी प्रोफाइल इमेज दिख रही होगी। जिसपर आपको क्लिक करना है। फिर आपको ढेर सारे विकल्प दिखेंगे। इन सभी विकल्पों में से आपकों Get Youtube Premium ऑप्शन को चुनना होगा। यहां आपको 10 रुपए में 3 महीने यू-ट्यूब प्रिमियम सब्स्क्रिप्शन का ऑफर दिख जायेगा। या फिर आप सीधे आप डायरेक्ट https://www.youtube.com/premium?app=desktop&cc=r3svf9tt8vxnpv इस लिंक की मदद से भी सस्ते प्रीमीयम पैक का मजा उठा सकते हैं।

क्या है फायदा : आपको बता दें YouTube Premium से आप तीन महीने तक ऐड-फ्री विडियोज देख पाएंगे। इतना ही नहीं यू-ट्यूब के वीडियोज को सेव करके ऑफलाइन भी देख पाएंगे। इससे हर जगह इंटरनेट की आवश्यकता नहीं होगी। YouTube Premium के ग्राहक यू-ट्यूब म्यूजिक प्रीमियम का लेट उठा पाएंगे।। नए गानों को एड के बिना सुनने का मजा मिलेगा। इस सभी सर्विसेज डेक्सटॉप पर भी मिलेगी।