महज ₹500 में घर ले जाएं Portable AC, चिलचिलाती गर्मी से दिलाएगी राहत, बिजली बिल भी न के बराबर..

Mini AC Cooler

डेस्क : अप्रैल में मई-जून जैसी गर्मी का अहसास होने लगा है।सुबह 8 बजे सूरज उतना ही तेज होता है जितना दोपहर 12 बजे उगता है। लू भी परेशान करती है। ऐसे में सिर्फ पंखे की हवा ही आपको गर्मी से राहत नहीं दे सकती। AC खरीदना भी हर किसी के बस में नहीं होता।

ऐसे में आप चाहें तो एसी की तरह कूलिंग देने वाला मिनी एसी खरीद सकते हैं। इसकी कीमत भी कम है और सबसे अच्छी बात यह है कि इसे कहीं भी एडजस्ट किया जा सकता है। इसे स्टडी टेबल या बेड के पास या कहीं भी रखा जा सकता है। अगर आप भी इसे खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं, जिससे आप समझ सकते हैं कि यह डिवाइस आपके लिए कैसी होगी।

400 रुपये में Mini Portable ac खरीदें : Portable Cooling Device के तौर पर बाजार में मिनी एसी की मांग बढ़ रही है। यह एसी जितना छोटा दिखता है, कमरे को ठंडा करने में उतना ही प्रभावी होता है। मिनी पोर्टेबल एसी को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से खरीदा जा सकता है। इसकी कीमत 400 रुपये से 2,000 रुपये के बीच है। वे विभिन्न डिजाइनों और आकारों में उपलब्ध हैं। इसे आप अपनी पसंद के हिसाब से खरीद सकते हैं।

यह कैसे काम करता है : यह AC दूसरे AC से अलग है। इसे चलाने के लिए या तो इसमें सूखी बर्फ का इस्तेमाल करना पड़ता है या पानी, ताकि यह कमरे को ठंडा कर सके। सबसे अच्छी बात यह है कि यह बहुत कम या बिल्कुल भी बिजली की खपत नहीं करता है। इसे स्टडी टेबल पर टेबल फैन की तरह या बेड के पास रखा जा सकता है। टेबल पर काम करने वाले लोगों के लिए यह एक बेहतरीन डिवाइस है। यह मिनी पोर्टेबल एसी को आप किसी भी ऑनलाइन शॉपिंग साइट से खरीद सकते हैं। इसकी कीमत हर जगह अलग-अलग हो सकती है।

ये भी पढ़ें   iPhone यूजर्स की समस्या बढ़ सकती है, अधिक प्रॉफिट के लोभ में कंपनी करने वाली है कुछ ऐसा