May 19, 2022

चुटकियों में कनेक्ट करें WiFi -Railway Station पर मिल रहा Free इंटरनेट, फॉलो करें ये प्रोसेस..

railway station wifi

डेस्क : भारतीय रेलवे के द्वारा यात्रियों को सुविधा प्रदान करने हेतु विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर मुफ्त रेल सेवा Wi-Fi प्रदान की जा रही है। रेलवे की एक रिपोर्ट की माने तो देशभर के कुल 6100 स्टेशन पर मुफ्त हाई-स्पीड वाई-फाई (Hi speed Wi-Fi) की सुविधा दी जा रही है। देश के जिन रेलवे स्टेशन पर फ्री वाई-फाई सेवा उपलब्ध है

वहां आधे घंटे तक मुफ्त में हाई स्पीड वाई-फाई का लाभ उठाया जा सकता है। रेलवे स्टेशनों पर रेलवायर वाई-फाई सुविधा ऐसे प्रत्येक रेल यात्रियों के लिए उपलब्ध है, जिसके पास इंटरनेट कनेक्शन वाला स्मार्टफोन है। रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को दी जाने वाली ये सुविधा काफी उपयोगी है। दरअसल, कई बार संबंधित रेलवे स्टेशन पर आपके मोबाइल का नेटवर्क ठीक तरीके से काम नहीं करता है।

ऐसे में आप अपना कोई भी जरूरी काम नहीं कर पाते हैं।ऐसे में हाई-स्पीड वाई-फाई यात्रियों को शानदार सेवाएं उपलब्ध कराता है। मुफ्त WiFi का लाभ उठाने के लिए यात्रियों को RailWire पर टैप करना पड़ेगा। अब यहां आपको अपना मोबाइल नंबर डालना होगा, इसके बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक OTP भेजा जाएगा। ओटीपी डालने के बाद आपके मोबाइल फोन में रेलवे का मुफ्त हाई-स्पीड WiFi कनेक्ट हो जाएगा। एक बार कनेक्ट होने के बाद आप अगले 30 मिनट तक मुफ्त वाई-फाई का लाभ उटा पाएंगे।