Flipkart पर कोविड-19 सेल्फ टेस्ट किट का ऑर्डर शुरू – अब घर बैठे करें रैपिड एंटीजन टेस्ट

Covid Test Kit Flipkart

डेस्क : इंडियन काउंसिल फॉर मेडिकल रिसर्च(ICMR) के द्वारा पिछले महीने होम बेस्ड कोरोना टेस्टिंग किट को अप्रूवल मिला था। बता दें की करोना टेस्टिंग किट का नाम कोविसेल्फ है। कोविसेल्फ़ को माई लैब सलूशन कंपनी ने तैयार किया है। माय लैब दक्षिण भारत की कंपनी है। टेस्टिंग किट को अब ऑनलाइन सेल के लिए लांच कर दिया गया है। बता दें की अगर आप घर बैठे कोरोना टेस्टिंग किट खरीदना चाहते हैं तो फ्लिपकार्ट पर जाकर खरीद सकते हैं।

इस किट की खास बात यह है कि यह 15 मिनट में रिजल्ट बता देती है। यह ग्राहक को मात्र 250 रूपए में दी जा रही है बता दें कि किट के इस्तेमाल करने से पहले आपको गूगल प्ले स्टोर से एंड्राइड एप्लीकेशन डाउनलोड करनी होगी, आपको इसके लिए गूगल प्ले स्टोर में जाकर कोवि सेल्फ लिखना होगा। यह आप्लिकेशन कंपनी के द्वारा बनाई गई है जहां पर आपको पैकेट पर छपे स्कैन कोड को स्कैन करना होगा। स्कैन करते ही यह जानकारी सीधा सरकार के पास चली जाएगी। अगर आप इस दवाई को ऑनलाइन नहीं खरीदना चाहते तो यह भारत के सभी फार्मेसी स्टोर्स पर जल्द उपलब्ध हो जाएगी।

कोरोना से ग्रसित और आम लोगों की जरूरत पूरी करने के लिए सरकार की और से कंपनी ने अब करोड़ों यूनिट उपलब्ध कराने का फैसला किया है। मात्र 2 या 3 दिन में यह खुदरा में उपलब्ध हो जाएगी बता दें कि कंपनी के निदेशक हंसमुख रावल ने कहा है कि अब लोग घर बैठे ही कोरोना का टेस्ट कर सकेंगे। ऐसे में उनको टेस्ट करवाने के लिए कहीं भी आने-जाने की जरूरत नहीं है। कंपनी का कहना है की यह यह किट एकदम सही प्रमाण देती है।

You cannot copy content of this page