Facebook का बदल गया नाम, जानिए अब क्या होगी पहचान, जुकरबर्ग का बड़ा एलान

Facebook Name Change

न्यूज डेस्क : इंटरनेट सोशल मीडिया से जुड़ी एक बहुत बड़ी खबरें सामने आ रही है, खबर यह है कि सोशल मीडिया के सबसे चर्चित मैसेंजर एप फेसबुक का नाम बदल गया। इस बात की घोषणा खुद कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने की।

मिली जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को फेसबुक ने कंपनी का नाम बदलकर ‘मेटा’ करने की घोषणा कर दी है। पिछले कुछ दिनों से फेसबुक के नाम बदलने जाने की अटलकें लगाई जा रही थीं। जिसके बाद आज कंपनी के फाउंडर और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने नए नाम का ऐलान कर दिया है।

कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने बताया कि “हम जो कुछ भी करते हैं उसे शामिल करने के लिए एक नया कंपनी ब्रांड अपनाने का समय आ गया है। अब हम मेटावर्स होने जा रहे हैं फेसबुक नहीं। बताते चलें कि फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने जुलाई में अर्निंग कॉल में कहा था कि कंपनी का भविष्य ‘मेटावर्स’ में है। फेसबुक जो लक्ष्य बना रहा है, वह एक अल्फाबेट इंक जैसी होल्डिंग कंपनी है, जो कि एक संगठन के तहत इंस्टाग्राम, व्हाट्सऐप, ओकुलस और मैसेंजर जैसे कई सोशल नेटवर्किंग ऐप में से एक है।

बताते चलें कि पिछले दिनों 18 अक्टूबर को फेसबुक ने अपने ऑफिशियल साइट से कहा था की वह अगले पांच वर्षों में यूरोपीय यूनियन में 10,000 लोगों को काम पर रखने की योजना बना रहा है, ताकि को मेटावर्स बनाने में मदद मिल सके। मेटावर्स (metaverse) एक नई ऑनलाइन दुनिया है, जहां लोग मौजूद हैं और शेयर्ड वर्चुअल स्पेस में संवाद करते हैं। फेसबुक ने वर्चुअल रियलिटी (VR) और ऑगमेंटेड रियलिटी (AR) में भारी निवेश किया है और अपने लगभग तीन अरब यूजर्स को कई डिवाइसेस और ऐप्स के माध्यम से जोड़ने का इरादा रखता है।

You may have missed

You cannot copy content of this page