Facebook ने Ray-Ban के साथ मिलकर बनाया कैमरे वाला चश्मा- अब फ़ोन के बजाए चश्में से ऑपरेट कर सकेंगे फेसबुक – जानें इसके फीचर्स

Smart Glass Raybon FAcebook

डेस्क : Facebook एक बड़ी Tech Giant कंपनी है। कंपनी अपने ग्राहकों का एक्सपीरियंस बेहतरीन और प्रभावशाली बनाने के लिए समय समय पर नए काम करती रहती है। ऐसे में Facebook के मालिक मार्क ज़ुकरबर्ज ने कन्फ़र्म किया है कि वह Rayban नाम की कंपनी के साथ पार्टनरशिप कर रहे हैं। बता दे कि Rayban नाम की कंपनी लग्जरी चश्में बनाने वाली कम्पनी है। यह कंपनी दुनिया के महंगे चश्में बनाने के लिए जानी जाती है। इस चश्में की कीमत $299 हो सकती है। भारतीय रूपए के मुताबिक यह चश्मा 21,827 रुपए बताई जा रही है।

इस काम को करने के लिए दोनों कंपनी एक साथ आई है। ज्यादा जानकारी के लिए बता दें कि फेसबुक ने इस चश्मे में आधुनिक टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है। ऑगमेंटेड रियलिटी और वर्चुअल रियलिटी का इस्तेमाल करते हुए इस चश्मे को तैयार किया है। इस चश्मे का टीज़र वीडियो इंटरनेट पर धूम मचा रहा है। इस चश्मे से आप फेसबुक को सीधा अपनी आंखों के आगे चला सकते हैं। साथ ही आपको हाई रिजोल्यूशन, वॉइस असिस्टेंट के साथ इंटीग्रेटेड डिस्पले मिलेगा। ऐसे में यह चश्मा आपके फोन के साथ भी कनेक्ट हो जाएगा।

रेबैन स्मार्ट ग्लासेस को 9 सितंबर 2021 को लांच कर दिया गया है। बता दें कि यह दुनिया का पहला ऐसा स्मार्ट चश्मा है जिससे आप फेसबुक को अलग ही एक्सपीरियंस ले सकते हैं। फिलहाल इस चश्मे को इंडिया में लॉन्च करने की कोई खबर नहीं आई है। कंपनी ने स्मार्ट ग्लास के अत्याधुनिक फीचर्स के बारे में ज्यादा खुलासा नहीं किया है। लोग इसके प्राइस में फेरबदल होने की उम्मीद लगा रहे हैं। आने वाले समय में फेसबुक स्मार्टवॉच पर काम कर रहा है जो सीधा आपके दिल की धड़कनों को मॉनिटर करके बताएगा।

You cannot copy content of this page