9 February 2023

ये है 291 रुपये वाला डायनमो टॉर्च – जिंदगी भर बेफिक्र होकर चलाइए, कभी नही पड़ेगी चार्ज की जरूरत..

ये है 291 रुपये वाला डायनमो टॉर्च - जिंदगी भर बेफिक्र होकर चलाइए, कभी नही पड़ेगी चार्ज की जरूरत.. 1

डेस्क : Flash Light अगर अचानक से बंद हो जाए तो आपको समस्या भी हो सकती है, चाहे रात के वक्त में पंक्चर कार के टायर को बदलना हो या फिर ट्रेकिंग पर जाना हो, Flash Light रखना आपके लिए हमेशा जरूरी होता है. अगर आप भी इस समस्या से गुजर चुके हैं तो आज हम आपके लिए ऐसी लाइट लेकर आये हैं जिसे चार्ज करने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी. आप इसे जीवन भर तक इस्तेमाल कर सकते हैं. खास बात यह है कि इसमें ना तो बैटरी पड़ती है और ना ही इसे चार्ज करने की जरूरत होती है.

कौन सी है यह टॉर्च

दरअसल जिस Flash Light की हम बात कर रहे हैं उसे LED Dynamo Wind Up Flashlight कहते हैं, इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि ये जलती तो किसी आम दमदार Flash Light की तरह ही है लेकिन एक अंतर जो इसमें नजर आता है वो है बैटरी का, क्योंकि इस Flash Light में कोई बैटरी नहीं लगती है बल्कि इसकी जगह पर बैटरी में एक खास तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है जिसकी बदौलत इसको पावर सप्लाई भी की जाती है और बैटरी के बगैर भी इस फ्लैश लाइट के बल्ब जलने लगते हैं.

क्या है तकनीक

आपको बता दें कि इस Flash Light में बैटरी की जगह पर डायनमो का भी इस्तेमाल किया जाता है. डायनमो ही वह तकनीक है जो इस टॉर्च में अलग है और बेहद ख़ास भी है. हालांकि इस टॉर्च की रौशनी को बरकरार रखने के लिए इस डायनमो को लगातार चलाते ही रहना पड़ता है. इस डायनमो को चलाते रहने के लिए आपको इसमें दिए गए एक लीवर को लगातार दबाना भी पड़ता है जिससे डायनमो घूमता है और एनर्जी जेनरेट होती रहती है.

अगर आप भी इसे चलाएंगे तो आपको भी ये Flash Light काफी पसंद आएगी। अगर आप भी एडवेंचर पर जाने का शौक रखते हैं या फिर आप आए दिन आउटिंग पर जाते रहते हैं तो आपके लिए यह एक दमदार प्रोडक्ट साबित हो सकता है. अगर बात करें इसकी कीमत की तो आप इसे Amazon से सिर्फ 291 रुपये में खरीद सकते हैं.