BSNL यूज़र की बल्ले बल्ले! अब कंपनी लगाएगी 1 लाख नए मोबाइल टॉवर, Network की प्रॉब्लम खत्म

Bsnl Telecom users

डेस्क : देश में विभिन्न प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियों द्वारा Mobile Plans Price बढ़ाए जाने के बाद ग्राहक किसी सस्ते और अच्छे टेलीकॉम की तालाश में है। इन मोबाइल यूजर की यह तालाश BSNL के पास जाकर खत्म हो रही है। बीएसएनएल के ग्राहकों की संख्या में इजाफा हो रहा है।

BSNL यूज़र की बल्ले बल्ले! अब कंपनी लगाएगी 1 लाख नए मोबाइल टॉवर, Network की प्रॉब्लम खत्म 1
BSNL यूज़र की बल्ले बल्ले! अब कंपनी लगाएगी 1 लाख नए मोबाइल टॉवर, Network की प्रॉब्लम खत्म 5

आपको बता दे की बीते महीनों में लाखों ममोबाइल यूजर Jio, Airtel और V-I का साथ छोड़कर BSNL कंपनी से जा जुड़े हैं और हजारों लोग अभी भी BSNL के सामने कतार लगाए खड़ें हैं। आपको बता दे की देश की स्वामित्व वाली कंपनी और विभिन्न प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी के मुकाबले कहीं ज्यादा सस्ते मोबाइल टैरिफ प्लान्स दे तो रही है।

BSNL Recharge
BSNL यूज़र की बल्ले बल्ले! अब कंपनी लगाएगी 1 लाख नए मोबाइल टॉवर, Network की प्रॉब्लम खत्म 6

अलग-अलग ईलाकों के लोगों की शिकायत है कि उनके एरिया में BSNL Network न के बराबर रहता है। ग्राहक की इस समस्या को सुनते हुए BSNL ने इसका हल खोज निकाला है। कंपनी ने घोषणा कर दी है कि BSNL पूरे देश में 1 लाख नए Mobile Tower लगाने जा रही है। BSNL की गंभीर नेटवर्क समस्या तथा Mobile User की जरूरत को समझते हुए अब BSNL देश में अपने मोबाइल टॉवर की गिनती बढ़ाने तथा नेटवर्क ​फ्रीक्वेंसी को बढ़ाने का काम करेगी।

BSNL यूज़र की बल्ले बल्ले! अब कंपनी लगाएगी 1 लाख नए मोबाइल टॉवर, Network की प्रॉब्लम खत्म 2
BSNL यूज़र की बल्ले बल्ले! अब कंपनी लगाएगी 1 लाख नए मोबाइल टॉवर, Network की प्रॉब्लम खत्म 7

कंपनी के मुताबिक, पूरे देश में 1,00,000 नए मोबाइल टॉवर लगाए जाएंगे। ये सभी मोबाइल टॉवर खासतौर पर 4G Service के लिए होंगे जो आने वाले दिनों में कंपनी द्वारा चालू की जाने वाली 4G सर्विस के नेटवर्क को सपोर्ट करेंगे और फ्लॉलेस कनेक्टिविटी प्रदान करेंगे। 1 लाख नए मोबाइल टॉवर्स में से 4,000 टॉवर अकेले बिहार राज्य में लगाए जाएंगे। आपको जानकर खुशी होगी कि अब BSNL 2G मोबाइल टॉवर को 4G में में अपग्रेड करेंगी। इसके लिए TCS के साथ साझेदारी की हुई है। एक ओर जहां देश में 1 लाख नए मोबाइल टॉवर लगाए जाएंगे वहीं दूसरी ओर ग्राहकों को ‘No Signal’ जैसी समस्या से बचाया जा सकेगा

ये भी पढ़ें   यह Honda EU-2200i Portable generator, करता है 30,000 से ज्यादा इनवर्टर बिजली की आपूर्ति- घंटों चलता है लगातार