December 1, 2022

BSNL यूजर्स का लूटा दिल – महज 22 रुपये में 90 दिनों तक चलेगा मोबाइल, Jio VI, Airtel सब फेल..

Bsnl

डेस्क : देश में कई निजी टेलीकॉम कंपनियां अपनी सेवाएं दे रही है। वहीं सार्वजनिक कंपनी BSNL भी मार्केट में दमदार प्रदर्शन कर रही है। BSNL अपने ग्राहकों के लिए कई ऐसी ट्रांस लेकर आया जो अन्य कंपनियां नहीं देती। सस्ते प्लांट के मामलों में बीएसएनएल अभी सबसे आगे है। इस बार बीएसएनएल अपने ग्राहकों के लिए 22 रूपये वाला प्लान लेकर आया है। यह प्लान लंबी वैधता देती है। इस प्लान के मुकाबले में बाकी अन्य बड़ी टेलीकॉम कंपनियां फेल है। तो आइए इस रेट में बीएसएनएल से अन्य कंपनियों की तुलना कर देखते हैं।

BSNL का 22 रुपये वाला प्लान : बीएसएनएल के 22 रूपये वाले प्रीपेड प्लान 90 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। यह प्लान ऐसे लोगों के लिए है जो अधिक दिनों के लिए वैधता चाहते हैं। इसमें अलग से कोई फ्री वॉइस कॉलिंग और इंटरनेट की सुविधा नहीं मिलती। वहीं यदि आप लोकल, एसटीडी कॉल करना चाहते हैं तो इसके लिए अलग से 30 पैसे देने होंगे। यह प्लान आपके मोबाइल को 90 दिनों तक बंद नहीं होने देगा।

Jio का 25 रुपये वाला प्लान : इस रेंज में जिओ 25 रूपये वाले प्लान लेकर आया है। इस प्लान में ग्राहक को 2GB डाटा दिया जाता है। इस प्लान की वैधता मौजूदा एक्टिव प्लान की तरह ही रहती है। यह प्लान उनके लिए फायदेमंद होगा जो अतिरिक्त डेटा चाहते हैं।

Airtel का 19 रुपये वाला प्लान : वहीं इस प्राइस में एयरटेल 19 रूपये वाले प्रीपेड प्लान लेकर आया है। इस प्लान में 1GB डाटा दिया जाता है। इसकी वैधता 1 दिन की है। यह प्लान ऐसे समय में फायदेमंद साबित होता है जब आपको इंटरनेट डाटा की आवश्यकता पड़े। ऐसे में अतिरिक्त डेटा के लिए यह प्लान लोग अपनाते हैं।

ये भी पढ़ें   Jio यूजर्स की आई मौज! महज 30 रुपये में 90 दिनों तक हर दिन 2GB डेटा और अनलिमिटेड Calling..

VI का 19 रुपये प्रीपेड प्लान : वोडाफोन आइडिया इस रेंज में 19 रूपये वाला प्लान लेकर आया है। इस प्लान में 1GB डेटा मिलता है। इसकी वैधता 24 घंटे की है। बता दें कि इस प्लान में वोडाफोन ऐप के माध्यम से सिनेमा और टीवी शो देखा जा सकता है। यह प्लान भी अतिरिक्त डेटा इस्तेमाल करने वालों के लिए एक बेहतर विकल्प है।