अब गर्मी की फिक्र खत्म! महज ₹149 में घर ले आएं ये खास फैन, बिजली जाने के बाद 24 घंटे मिलेगी हवा..

fan battery rechargeable battery

डेस्क : आजकल गर्मी में बिजली कटौती की बड़ी समस्या है। शहर हो या गांव हर किसी को रौशनी में जाने में परेशानी होती है. लाइट जाने के बाद गर्मी भी सबसे ज्यादा महसूस होती है क्योंकि कूलर, पंखे और एसी भी बंद हैं, अब जिन घरों में इनवर्टर लगे हैं वे 3-4 घंटे तक चल सकते हैं लेकिन बाद में बड़ी दिक्कत होती है।

अब ऐसे में अगर कोई पंखा/पंखा मिल जाए जो घंटों ठंडी हवा देता है तो कितना आराम है, लेकिन अब यह संभव है, इस समय बाजार में रिचार्जेबल बैटरी वाले छोटे पंखे उपलब्ध हैं, जो लंबे समय तक चलते हैं। फुल चार्ज के 24 घंटे बाद। और ठंडी हवा भी दें, इस रिपोर्ट में हम आपको कुछ अच्छे विकल्प बता रहे हैं।

Forty4 रिचार्जेबल बैटरी फैन : इस पंखे की सबसे खास बात यह है कि इसमें 5000mAh की दमदार बैटरी दी गई है। यह एक मजबूत विंड क्लिप/टेबल फैन है जो 10W फास्ट चार्जिंग के साथ आता है। 1000 आरपीएम से 1760 आरपीएम तक कम स्पीड पर चलता है। इसमें 3 स्पीड सेटिंग्स हैं, जिन्हें आप अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं। इस पंखे को लेकर दावा किया गया है कि यह फुल चार्ज होने पर 20 घंटे तक चलता है। यह 5V 2A फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। यह स्पीड फैन शांत है लेकिन तेज भी है। अगर आप सो रहे हैं और रोशनी चली जाती है, तो यह निश्चित रूप से आपको चैन की नींद सोने में मदद करेगी। इस फैन को आप क्लिप की मदद से कहीं भी सेट कर सकते हैं। इसे साफ करना भी आसान है। अमेज़न इंडिया पर इस पंखे की कीमत 2,299 रुपये है।

Forty4 10000mAh 8-इंच पोर्टेबल क्लिप-ऑन फैन : 1000 एमएएच की रिचार्जेबल बैटरी के साथ आने वाला, यह पंखा आपको एक मजेदार चार्ज के बाद ऊर्जा बचत सेटिंग पर 24 घंटे तक ठंडी हवा देने का वादा करता है। इसमें USB-C 2A फास्ट चार्ज की सुविधा है। यह 4-स्पीड के साथ आता है और यह आपको कम स्पीड में 24 घंटे का बैटरी बैकअप देगा। इसे फुल चार्ज होने में 6 घंटे का समय लगता है। इस पंखे को आप 360 डिग्री घुमा सकते हैं, आप इसे आसानी से डेस्क पर भी लगा सकते हैं। अमेज़न इंडिया पर इस पंखे की कीमत 3,157 रुपये है। इसे आप 149 रुपये की ईएमआई पर घर ला सकते हैं। अगर आप सो रहे हैं और लाइट चली जाती है, तो यह आपको चैन से सोने में जरूर मदद करेगा।

ये भी पढ़ें   Mukesh Ambani ने दिया Jio के डायरेक्टर पद से इस्तीफा, जानें - अब कौन संभालेगा कमान..