प्लेस्टोर और एप्पल स्टोर से गायब हुआ BGMI गेम, बंद होने के बाद फिर से किया गया था लॉन्च

BGMI Game

BGMI is ban again in India– पबजी (PUBG) फैंस के लिए बुरी खबर आइभाई। ओरिजनल PUBG के भारत में बैन होने के बाद उसके नए वर्जन बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI) को भी भारत में गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) और एपल ऐप स्टोर (Apple App Store) से हटा दिया गया है। गुरुवार (28 जुलाई) को बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI) Google Play Store और Apple App Store से अचानक से लुप्त हो गया। जिसके बाद इसको पुनः बैन करने की खबरें और ये मामला ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा।

साल 2020 meu PUBG मोबाइल को भारत में बैन किया गया था। जिसके बाद पिछले साल BGMI को देश में लॉन्च किया गया था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार तो सरकार के एक आदेश के बाद Krafton के इस गेम को दोनों प्लेटफॉर्म्स ने रिमूव कर दिया गया है।

BGMI भारत में हुआ बैन?
फिलहाल एंड्रॉयड (Android) और आईओएस (IOS) यूजर्स अपने स्मार्टफोन पर BGMI गेम डाउनलोड नहीं कर पाएंगे। इसके अचानक से गूगल प्ले स्टोर और एपल ऐप स्टोर से एक साथ गायब हो जाने के कारण कई तरह के प्रश्न उठ रहे हैं। ऐसे में ये भी सोचा जा रहा है कि क्या Krafton गेम में कोई बड़ा अपडेट लेकर आ रही है? या दूसरा विकल्प ये कि इसे भी पबजी मोबाइल की तरह भारत से बैन कर दिया गया है।

इतना ही नहीं ये भी माना जा रहा है कि BGMI ने गूगल और ऐप्पल की किसी पॉलिसी का उल्लंघन किया हो, जिसके चलते प्ले स्टोर और ऐप स्टोर द्वारा इसे हटा दिया गया हो। पर ये भी पूरी तरह से मुमकिन नहीं है क्योंकि गेमिंग कंपनी ऐसी कोई गलती नहीं करेगी, जिससे दोनों ही प्लेटफॉर्म्स की पॉलिसी को उल्लघंन करती हो।

ये भी पढ़ें   भारत सरकार ने पुराने फ़ोन पर लगाई पाबंदी - क्या अब 4G फ़ोन होने वाले हैं बंद

Krafton ने जारी किया बयान
मालूम हो इस मामले में Krafton द्वारा बयान जारी किया गया है। कंपनी की ओर से कहा गया है कि ‘BGMI को गूगल प्ले स्टोर(Play Store) और ऐपल ऐप स्टोर (App Store) से भारत में रिमूव किया गया है और जल्द ही इस दोनों प्लेटफॉर्म्स से इसको लेकर कोई जवाब मिलने पर आगे कोई जानकारी साझा की जाएगी।’ वहीं गूगल की ओर से बताया गया कि ‘गेम रिमूव करने से पहले Krafton को जानकारी दी गई थी।’