गलत सूचना शेयर करने वाले अकाउंट के सभी पोस्ट को हटाएगा फेसबुक – आ गया नया फीचर

Wrong Information

डेस्क : ऑनलाइन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक ने अपने ग्राहकों को एक जरूरी सूचना दी है। इस सूचना के मुताबिक फेसबुक ने यह बात साझा की है जिसमें अगर कोई भी फेसबुक यूजर नकली कंटेंट को किसी पेज, कमेंट, ग्रुप, इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर करता है तो उसके अकाउंट पर कार्यवाही की जा सकती है।

बीते कई दिनों से सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भारत सरकार की कड़ी नजर है, जिसके चलते सारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म और वेबसाइट सतर्क हो गए हैं। अब किसी भी तरह की भ्रामक न्यूज़ गलत खबरें प्रसारित नहीं की जाएंगी। अगर ऐसा होता है तो व्यक्ति विशेष का अकाउंट चेक किया जाएगा और गलत जानकारी कहां से उजागर हो रही है वहां तक पहुंचा जाएगा।

ऐसे में फेसबुक ने सभी यूजर्स को कहा है कि वह कोविड-19, जलवायु परिवर्तन, चुनाव और अन्य झूठी भ्रामक खबरों के कंटेंट से बचकर रहें। ऐसी खबरों को फैक्ट चेकिंग पार्टनर द्वारा रेट किया जाएगा। अगर किसी भी व्यक्ति के अकाउंट में की गई पोस्ट पर फेसबुक ने फैक्ट चेकिंग रेटिंग दे रखी है तो उस पोस्ट का वितरण कम कर दिया जाएगा। बता दें कि फेसबुक ने अपना एल्गोरिदम फिर से चेंज किया है, जिसके चलते अब वह गलत प्रसारित की गई खबरों को आसानी से पकड़ लेगा। फेसबुक ने अब फैक्ट चेकर की सुविधा ला दी है, जिसमें लेख और लेख लिखने वाला अनुयाई शामिल है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक का कहना है कि जो लोग गलत सूचना प्रसारित करेंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। ऐसे में व्यक्ति के अकाउंट को बैन भी किया जा सकता है।

You may have missed

You cannot copy content of this page