एक इलेक्ट्रिक साइकिल जो फुल चार्ज पर 80KM चलती है, फोल्ड करके कहीं भी ले जाती है, कीमत इतनी है

electric cycle

डेस्क : इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल और स्कूटर के साथ-साथ इलेक्ट्रिक साइकिल की भी मांग बढ़ गई है। कैलिफोर्निया की एक कंपनी ने इलेक्ट्रिक साइकिल लॉन्च की है। यह एक फोल्डेबल इलेक्ट्रिक साइकिल है, जिसका नाम मॉडल एफ है। इलेक्ट्रिक साइकिल की खासियत यह है कि यह एक बार फुल चार्ज होने पर 80 किमी की दूरी तय कर सकती है। तक चल सकते हैं साथ ही, आप इसे मोड़ सकते हैं और जहां चाहें इसे स्थानांतरित कर सकते हैं।

electric cycle
एक इलेक्ट्रिक साइकिल जो फुल चार्ज पर 80KM चलती है, फोल्ड करके कहीं भी ले जाती है, कीमत इतनी है 4

इसकी बैटरी को लॉक करके बाइक पर चार्ज भी किया जा सकता है, साथ ही अलग से चार्ज करने के लिए अनलॉक भी किया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि मॉडल एफ इलेक्ट्रिक बाइक पेडल असिस्ट के इस्तेमाल से सिंगल चार्ज पर 80 किलोमीटर तक चल सकती है। लेकिन अगर आप बिना पैडल किए ही इलेक्ट्रिक मोड में ड्राइव करते हैं तो यह करीब 40 किमी तक पहुंचने में सक्षम है। इस इलेक्ट्रिक साइकिल में पावर सोर्स के लिए 750 वॉट का मोटर मिलता है। यह ईवी को 40 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति पर चलाने की अनुमति देता है।

electric cycle
एक इलेक्ट्रिक साइकिल जो फुल चार्ज पर 80KM चलती है, फोल्ड करके कहीं भी ले जाती है, कीमत इतनी है 5

डिजाइन के संदर्भ में, साइकिल को कम स्टेप-थ्रू हाइड्रोफॉर्मेड एल्यूमीनियम चेसिस पर बनाया गया है। जहां बड़ी क्रूजर बाइक्स में 26-इंच के व्हील्स और छोटी बाइक्स में 20-इंच के व्हील्स मिलते हैं। जबकि मॉडल एफ में 24 इंच के पहिये मिलते हैं, टायर तीन इंच चौड़े होते हैं। मॉडल एफ के टायर असली फैट वाले टायरों की तुलना में बैलून टायरों की श्रेणी में आते हैं। छोटे व्यास के टायर फोल्ड करते समय बाइक को थोड़ा और कॉम्पैक्ट बनाते हैं। इसकी कीमत $1,799 (करीब 1,43,700 रुपये) है।

ये भी पढ़ें   80 दिन तक चलेंगे ये प्लान - फ्री कॉलिंग के साथ रोज मिलेगा 2GB तक डेटा, कीमत भी कम..